Former Cricketer and Member of Parliament SachinTendulkar sanctions Rupees Two crore from his MP fund for Mumbai Foot Over Bridge work - - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मुंबई की ‘तस्वीर’ बदलने के लिए सचिन तेंदुलकर ने सांसद निधि से दिए 2 करोड़ रुपए

रेल मंत्री पीयूष गोयल को उन्होंने इस बारे में एक पत्र भी लिखा है। उसमें उन्होंने मुंबई उपनगर जिलाधिकारी को निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ रुपए देने के लिए कहा है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और रास सांसद सचिन तेंदुलकर ने इस बाबत रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने मुंबई में फुटओवर ब्रिज निर्माण के लिए अपनी सांसद निधि से दो करोड़ रुपए जारी किए हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल को उन्होंने इस बारे में एक पत्र भी लिखा है। उसमें उन्होंने मुंबई उपनगर जिलाधिकारी को निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ रुपए देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, “पश्चिमी रेलवे और मध्य रेलवे को सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीलैड्स) एक-एक करोड़ रुपए आवंटित किए जाएं, जिससे जल्द से जल्द पुराने खस्ताहाल फुटओवर ब्रिजों को दुरुस्त किया जा सके और उनकी जगह नए ब्रिज बनाए जाएं।”

एलफिंस्टन स्टेशन हादसे को याद करते हुए क्रिकेट के भगवान ने पत्र में आगे लिखा, “पश्चिमी रेलवे के अंर्तगत मुंबई के एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर हुए हादसे में तमाम मासूम लोगों की जान चली गई, जो कि बेहद भयानक था। मैं मुंबईवासियों को यहां अच्छी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए यह कदम बढ़ा रहा हूं।”

हर साल सांसदों को एमपीलैड योजना के तहत पांच करोड़ आवंटित किए जाते हैं, जिससे वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास से जुड़े कार्यों को पूरा करा सकें। 29 सितंबर को भारी बारिश के दौरान एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी। भयावह हादसे में एक संकरे फुटओवर ब्रिज पर फंस जाने से तकरीबन 23 लोगों की जान चली गई थी। जब कि 35 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App