ताज़ा खबर
 

सचिन पायलट ने लिखी CM अशोक गहलोत को चिट्ठी, मोदी सरकार पर निशाने को लेकर राहुल गांधी का किया समर्थन

सचिन पायलट ने कहा है कि चुनावी घोषणा के बावजूद राज्य में हुई कई भर्तियों में अभी तक इस आरक्षण को लागू नहीं किया गया है।

सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर उन्हें उनके आरक्षण के चुनावी वादे की याद दिलाई है। (फाइल फोटो)

सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर एक बार फिर राज्य के सियासी पारे को गरमा दिया है। दरअसल इस चिट्ठी में सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को गुर्जर समुदाय और अत्यंत पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) समुदाय को 5 फीसदी आरक्षण देने के वादे की याद दिलायी है। सचिन पायलट ने कहा है कि चुनावी घोषणा के बावजूद राज्य में हुई कई भर्तियों में अभी तक इस आरक्षण को लागू नहीं किया गया है।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम का यह पत्र शनिवार को मीडिया में जारी हुआ। पायलट ने चिट्ठी में लिखा कि कांस्टेबल भर्ती 2018 और रीट भर्ती 2018 में भी पांच फीसदी आरक्षण नहीं दिया गया। इसके अलावा सचिन पायलट ने देवनारायण बोर्ड और देवनारायण योजना के तहत होने वाले विकास कार्यों के ठप्प होने का भी जिक्र चिट्ठी में किया है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच हुई तकरार से ही राजस्थान सरकार पर संकट के बादल छा गए थे। हालांकि लंबे समय तक टकराव रहने के बाद कांग्रेस नेतृत्व के हस्तक्षेप से सचिन पायलट मान गए थे, जिसके बाद राजस्थान सरकार का संकट छंट गया था।

वहीं सचिन पायलट ने देश की अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की समस्या पर राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है। सचिन पायलट ने कहा कि जो राहुल गांधी ने कहा है कि वह बिल्कुल सही है। भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर 2 करोड़ नौकरियां हर साल दी जाएंगी। इसके बदले में बीते कुछ महीनों में करोड़ों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। नौकरीपेशा लोगों की सैलरी में भी कटौती की जा रही है।

बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में ट्वीट कर कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। इनमें चीन का सीमा पर आक्रामक रुख, नौकरियों में कटौती, बढ़ती बेरोजगारी और जीडीपी में बड़ी गिरावट जैसे मुद्दे शामिल थे।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: डॉन मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की चाबुक, पत्नी और उनके दो भाइयों पर लगा गैंगस्टर ऐक्ट
2 Bihar Election 2020: लालू प्रसाद यादव की RJD के साथ लड़ेगी हेमंत सोरेन की JMM, मुलाकात पर दिए ये संकेत
3 चिराग पासवान बोले- मुझे नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं, भाजपा किसी भी टॉम, डिक या हैरी को चुन ले
ये पढ़ा क्या?
X