ताज़ा खबर
 

सबरीमाला विवाद: आपातकाल से बदतर केरल के हालात, रात के अंधेरे में हो रही गिरफ्तारियां- भाजपा का आरोप

सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 वर्ष की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए 26 अक्टूबर से अब तक करीब 3,345 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

Author Updated: October 28, 2018 7:45 PM
सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पहले 10 से 50 वर्ष के आयु वर्ग की महिलाओं का मंदिर में प्रवेश वर्जित था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल ईकाई के अध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई ने रविवार (28 अक्टूबर) को कहा कि भाजपा सबरीमाला मंदिर में सभी महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रहे भक्तों का साथ देती रहेगी। पिल्लई ने सबरीमाला की विशिष्टता (10 से 50 आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को रोकने) को अक्षुण्ण रखने के लिए प्रदर्शनों की एक श्रृंखला की घोषणा की। मंदिर पांच दिन की मासिक पूजा के बाद 22 अक्टूबर को बंद हो गया। यह अब पांच नवंबर को शाम 5 बजे खुलेगा और अगले दिन रात 10 बजे बंद हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “केरल की हालत आपातकाल के दिनों से बदतर हो गई है।” उन्होंने कहा, “लोगों को मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया जा रहा है क्योंकि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं और भगवान अयप्पा के भक्तों के अधिकारों को लिए लड़ रहे हैं।” पिल्लई ने मीडिया से कहा, “हम मंदिर के पांच नवंबर को खुलने पर पूरी ताकत के साथ भक्तों की इच्छा का समर्थन करेंगे।” सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 वर्ष की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए 26 अक्टूबर से अब तक करीब 3,345 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि राज्य भर के विभिन्न पुलिस थानों में 517 मामले दर्ज किए गए हैं।

हालांकि, अधिकांश को जमानत पर छोड़ा जा चुका है। पिल्लई ने कहा कि देश भर में बहुत से मंदिर भगवान अयप्पा को समर्पित हैं, लेकिन सबरीमाला मंदिर विशेष है। उन्होंने कहा कि वह केरल पुलिस प्रमुख के कार्यालय के बाहर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगे। कसरगोड में एक मंदिर से 8 नवंबर को रथ यात्रा शुरू होगी और पथनमथिट्टा 13 नवंबर को पहुंचेगी। पथनमथिट्टा में सबरीमाला मंदिर स्थित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पूर्व ISRO प्रमुख माधवन नायर भाजपा में शामिल हुए, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता
जस्‍ट नाउ
X