ताज़ा खबर
 

बीच सड़क पर पुलिसवाले से भिड़ी महिला, सीट बेल्ट लगाए हैं तो पैसा क्यों दूंगी? ‘पहचानते नहीं हो, बुखार छुड़ा दूंगी’

बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को नए मोटर वाहन नियमों के उल्लंघन पर जमकर बवाल हुआ। स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मारपीट की पत्थर फेंके। पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स बुलाकर लाठीचार्ज किया। घटना से कुछ देर के लिए यातायात अवरुद्ध भी रहा।

याताय़ात चेकिंग (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)।

हाल ही में लागू मोटर वाहन कानून (vehicles act) के नए नियमों को लेकर देश भर में विवाद बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना में इसका उल्लंघन करने पर जमकर बवाल हुआ। कार सवार एक महिला और पुरुष को जब पुलिस ने रोका तो वे बहस करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। कुछ देर बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई। नाराज लोग जुर्माने का विरोध करते हुए शोरगुल करने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह स्थिति को संभाला। इस दौरान कुछ देर के लिये यातायात भी अवरुद्ध हो गया था। पुलिस का कहना है कि लोग नियमों का पालन नहीं करना चाहते हैं। जब पुलिस सख्ती बरतती है तो विरोध करने लगते हैं। हालांकि आम लोगों का कहना है कि नए नियमों को लेकर सख्ती के नाम पर पुलिस जबरन लोगों को परेशान कर रही है। साथ ही जुर्माना भी काफी ज्यादा लगाती है।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पीयूसी, इंश्योरेंस और ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था : पटना के डिप्टी सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस (डीएसपी) कुमार इंद्र प्रकाश ने बताया कि एक कार पर यात्रा कर रहे एक महिला और पुरुष के सीट बेल्ट नहीं बांधने और जेब्रा क्रासिंग पार करने पर जब पुलिस ने रोका तो विवाद शुरू हो गया। पुलिस के मुताबिक दोनों के पास पीयूसी, इंश्योरेंस और ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। एक अधिकारी ने जब उनके वाहन को रोका और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना जमा करने को कहा तो वे शोरगुल करते हुए हंगामा करने लगे।

पुलिस पर फेंके पत्थर, अतिरिक्त फोर्स ने संभाली स्थिति : इस दौरान वहां स्थानीय लोग भी जुट गए और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ देर तक बहसबाजी के बाद मारपीट शुरू हो गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स को बुला लिया और भीड़ को मौके से हटाया। पुलिस का कहना है कि मारपीट के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके और यातायात अवरुद्ध कर दिया। इसकी वजह से पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जीते जी एक-दूसरे के साथ रहती थीं 2 बहनें, बड़ी ने बीमारी से दम तोड़ा तो दूसरी लाश पर रोते-रोते चल बसी
2 VIDEO: इंदौर में नाला पार करते वक्त बहे 2 युवक, बचाने के लिए तेज धार में ‘दीवार’ बन गए लोग
3 NRC पर भड़कीं सीएम ममता बनर्जीं, बोलीं- मेरे मरने के बाद भी TMC इसे बंगाल में नहीं होने देगी लागू
IPL 2020 LIVE
X