ताज़ा खबर
 

झारखंड विधानसभा में हंगामाः BJP विधायक के बर्ताव पर भड़क गए स्पीकर, मार्शलों के जरिए करा दिया बाहर

भाजपा विधायक ने राज्य में फैली बेरोजगारी और खराब कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने की मांग, स्पीकर ने मानने से किया इनकार।

Jharkhand Assembly, BJPझारखंड विधानसभा में भाजपा ने बेरोजगारी और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर किया हंगामा।

देशभर में कोरोनावायरस महामारी के चलते संसद से लेकर विधानसभाओं तक के सत्र अपनी सामान्य अवधि के मुकाबले कई दिनों तक घटा दिए गए हैं। जहां सरकारों ने इन छोटे सत्रों में ही कई अहम विधेयक पास कराने का लक्ष्य रखा है, वहीं विपक्ष लगातार सदन में अलग-अलग मांगों के साथ हंगामें में जुटा है। इस बीच झारखंड में कानून व्यवस्था संबंधी कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग कर रहे भाजपा विधायक और पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह को मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने हंगामा करने के लिए मार्शलों के जरिए विधानसभा से बाहर करवा दिया।

दरअसल, झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को अंतिम दिन है। सदन में प्रश्नकाल शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के विधायक अमर कुमार बाउड़ी ने उच्च न्यायालय द्वारा राज्य की नियोजन नीति को रद्द किए जाने से लोगों पर छाए बेरोजगारी के संकट का मुद्दा उठाया। साथ ही उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सदन में पेश अपने कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराए जाने की मांग की। लेकिन विधानसभाध्यक्ष ने इस पर अपनी सहमति नहीं दी।

इसके बाद सदन में इन मामलों को लेकर भारी हंगामा हुआ। हंगामे के बीच भाजपा विधायक तथा पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कार्यस्थगन पर चर्चा कराए जाने पर जोर दिया। इस पर विधानसभाध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो ने कहा कि सदन ऐसे नहीं चलेगा। इस पर भाजपा विधायक स्पीकर पर ही भड़क गए और कहा कि सदन ऐसे ही चलेगा। इसके बाद विधायक और स्पीकर के बीच कहासुनी हो गई और विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि सदन में गुंडागर्दी नहीं चल सकती। इस दौरान रणधीर सिंह जैसे ही स्पीकर की टेबल के सामने पहुंचे, वैसे ही महते ने मार्शलों को तत्काल आदेश देकर उन्हें सदन से बाहर करवा दिया।

विधानसभाध्यक्ष की इस कार्रवाई पर सदन से बाहर रणधीर सिंह ने कहा, ”क्या सरकार का विरोध करना गुंडागर्दी है?” बाद में हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी और प्रश्नकाल आगे नहीं चल सका।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: एक और बड़े नेता ने छोड़ी राजद, चिराग को मंत्री ने याद दिलाया गठबंधन धर्म, मोदी- शाह ने किया फोन
2 100% आरक्षण ग़लत- झारखंड HC का आदेश; गई 8,423 शिक्षकों की नौकरी, BJP सरकार में हुई थी बहाली
3 MP: चूहों ने कुतरी बुजुर्ग की लाश, परिजन बोले- 1 लाख वसूल कर भी शव पटक दिया
यह पढ़ा क्या?
X