वाराणसी महापौर के लिए संघ ने भाजपा को भेजे छह नाम- rss send 6 Candidate name For the Varanasi Mayor - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वाराणसी महापौर के लिए संघ ने भाजपा को भेजे छह नाम

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के महापौर के लिए संघ के कोटे से 6 लोगों का नाम तय किया गया है।

Author वाराणसी | November 2, 2017 2:09 AM
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ( FILE PHOTO)

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के महापौर के लिए संघ के कोटे से 6 लोगों का नाम तय किया गया है। सूत्रों के अनुसार इस विषय को लेकर राजधानी लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की कोर कमेटी की बैठक में सहमति हुई है। पैनल में संघ के करीबी दावेदार को उम्मीदवार घोषित करना बाकी है। अभी फिलहाल अंतिम बार अन्य विकल्प पर भी पार्टी मंथन कर रही है। वाराणसी के महापौर के सीट पर केंद्र और राज्य के प्रभारी नेता निगरानी रखे हुए हैं। ऐसे में नगर निकाय के चुनाव में पार्षदों को भी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में मशक्कत करनी पड़ रही है।

वाराणसी में कुल 90 वार्ड में एक-एक वार्ड में भाजपा ने आठ-आठ नाम सम्मिलित कराए हैं। सूत्रों के अनुसार महापौर के पैनल में 6 नामों में रानीका जायसवाल, नर्मता चौरसिया, उमा यादव, निर्मला पटेल, रीता जायसवाल आदि हैं। ऐसे में ओबीसी महिला सीट के महापौर के लिए संघ का पसंदीदा नम्रता चौरसिया को बताया जाता है। प्रभावी महिला नेतृत्व होने से वाराणसी के विकास कार्य को और मजबूती अग्रसर होने का मौका मिलेगा। ऐसे में अंतिम विकल्प के रूप में जिम्मेदारी संघ के नेटवर्क के माध्यम से ही पार्टी करना चाहती है। उधर वाराणसी के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के निकाय चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को सर्किट हाउस पहुंचे। निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन और स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में उनको भाग लेना था।

इस बारे में भाजपा के वाराणसी महानगर पालिका अध्यक्ष व निकाय चुनाव के प्रभारी व अन्य नेताओं ने उनसे स्क्रीनिंग की बैठक और चयन के बारे में जानकारी देने पर मंत्री काफी नाराज हो गए और कहा जब बैठक हो गई तो मेरा क्या काम था। हम रुक कर क्या करेंगे। उसके बाद सर्किट हाउस से निकल दोपहर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। बताया जाता है कि टिकट वितरण को लेकर सोमवार की रात कैंटमेंट स्थित एक तांरकित होटल में भाजपा के प्रदेश महामंत्री व निकाय चुनाव प्रभारी सलिल विश्नोई और सह प्रभारी संतोष सिंह को पार्टी नेताओं के संग बैठक में वाराणसी के प्रभारी मंत्री को शामिल होना था। लेकिन इसके पहले ही भाजपा नेताओं ने पैनल तय कर लखनऊ भेज दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App