कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को काढ़ा पिला रहा आरएसएस, रोजाना 500 पाउच बंटवाने का दावा

दिल्ली में सुभाष नगर केंद्र प्रमुख महेंद्र अरोड़ा की अगुआई में रोज 5000 पाउच काढ़ा बंटवाने का दावा किया जा रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कई दिशानिर्देश जारी किया है।

Coronavirus, coronavirus india, coronavirus Ayurvedic treatment, Ayush Mantralaya, Ayush Mantralaya on coronavirus, ayush quath, coronavirus cure, coronavirus cure india, coronavirus cure update, coronavirus india cases, coronavirus india state wise, coronavirus india count, coronavirus india today, coronavirus india state wise count, coronavirus india death, coronavirus india tracker, coronavirus symptoms, coronavirus precautions, coronavirus prevention
आयुष मंत्रालय ने दावा किया है कि आयुष क्वाथ के सेवन से लोगों की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद मिल सकती है

कोरोना से लड़ाई में तमाम संगठन भी अपने-अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं। कई संगठन जरूरतमंदों को खाना मुहैया करा रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिला रहा है।

दिल्ली में सुभाष नगर केंद्र प्रमुख महेंद्र अरोड़ा की अगुआई में रोज 5000 पाउच काढ़ा बंटवाने का दावा किया जा रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कई दिशानिर्देश जारी किया है। इनमें काढ़ा पीना भी शामिल है। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व लड़ने के लिए अहम माना गया है।

बता दें कि दिल्ली उन शहरों में शामिल है जहां कोरोना मामले 5000 के करीब पहुंच गए हैं। यहाँ बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर भी फंसे हैं, जिनके पास काम और पैसा नहीं रह गया है। वे खाने को मोहताज हो गए हैं और किसी तरह अपने गाँव जाना चाहते हैं। कोई सूरत न बनते देख पैदल सैकड़ों किलोमीटर कि यात्रा पर निकल पड़ते हैं।

बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों को आश्रयस्थलों में रखा गया है, लेकिन वहाँ भी वे संतुष्ट नहीं हैं। 4 मई को भी पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक आश्रयस्थल से 57 प्रवासी मजदूर गाँव जाने के लिए भाग निकले। उनमें से 29 को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट