ताज़ा खबर
 

Mumbai: मजे-मजे में मिल गया Google से जॉब ऑफर, 1.2 करोड़ रुपए सैलरी पैकेज के साथ लंदन में होगी जॉब

मुंबई के अब्दुल्ला खान को गूगल द्वारा 1.2 करोड के नौकरी का ऑफर मिला है। इस पर खान का कहना है कि उन्हे यह ऑफर खेल खेल में मिला है।

abdullah khanअब्दुल्ला खान ( फोटो सोर्स : ट्विटर @@samarjeet_n)

महाराष्ट्र के एक युवक को गूगल की तरफ से ऐसा सैलरी पैकेज मिला है जो कई आईआईटी वालों का सपना होता है। दरअसल मुंबई के रहने वाले अब्दुल्ला खान को गूगल की ओर से 1.2 करोड़ रुपए का पैकेज मिला है। वो भी तब जबकि वो IIT की परीक्षा नहीं पास कर पाए। बता दें कि खान को गूगल ऑफिस के लिए चुना गया है।

गूगल के रेक्रुइट्र्स को जचे खानः  बता दें कि श्री एल आर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज, मीरा रोड के स्टूडेंट अब्दुल्ला खान को गूगल ने इंटरव्यू के लिए बुलाया था। उनकी प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर थी जो प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन करती है। ऐसे में उस साइट पर प्रोफाइल देखने के बाद खान को इंटरव्यू के लिए बुलाया आया और उसमें सिलेक्ट हो गए। बता दें कि अब्दुल्ला ने सऊदी अरब में स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके साथ ही 12वीं के बाद वो मुंबई वापस आ गए थे।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

सैलेरी पैकेजः खान के मुताबिक उनका कई चरणों में गूगल द्वारा इंटरव्यू हुआ था और फाइनल स्क्रीन टेस्ट लंदन में मार्च के शुरूआत में हुआ थी। उन्हें गूगल द्वारा हर साल 54.5 लाख रुपए वेतन के साथ 15 प्रतिशत बोनस और करीब 60 लाख स्टॉक ऑप्शन प्रत्येक चार वर्ष पर मिलेंगे।

सितंबर में गूगल में ज्वाइनिंग: अब्दुल्ला कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे हैं और यह उनका आखिरी साल है। खान का कहना है कि वे खेल-खेल में यह ऑफर पा गए है। उन्होंने यह भी कहा कि वे इसी साल सितंबर में गूगल को जवॉइन भी कर सकते हैं। वहीं गूगल का कहना है कि उन्हें यूरोप के लिए खान जैसे युवक की तलाश थी।

 

ऐसे ऑफर की नहीं थी उम्मीद: मीडिया से बात करते हुए खान ने बताया कि उन्हें ऐसे ऑफर की उम्मीद भी नहीं थी। वहीं उन्होंने ऑफर को पाकर अपनी खुशी जताई और गूगल के साथ काम करके अपने प्रतिभा को और भी निखारने की बात भी कही।

Next Stories
1 Greater Noida: यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार बस ने ट्रक को मारी टक्कर, 8 की मौत
2 Lok Sabha Election 2019: नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर इकॉनोमी खस्ता हाल की, हम फूकेंगे नई जान, बोले- राहुल गांधी
ये पढ़ा क्या?
X