ताज़ा खबर
 

RRB Mumbai Group D Result 2019: ग्रुप-डी की परीक्षा के नतीजे यहां देखें, पहले से Job करने वाले ध्यान दें

RRB Railway Mumbai Group D Result 2019 at www.rrbmumbai.gov.in: रेलवे ग्रुप-डी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अपना रिजल्ट यहां देख सकते हैं। यहां पास होने वालों को PET देना होगा।

jobतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

RRB Railway Mumbai Group D Result 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से पिछले साल आयोजित की गई ग्रुप-डी भर्ती परीक्षा के नतीजे रविवार को रात 11 बजे जारी किए जाएंगे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रिजल्ट का इंतजार कर रहे मुंबई जोन के छात्रों को राहत मिलने की संभावना है। देशभर में ग्रुप-डी की भर्तियों के लिए यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक चली थी।

पीईटी में लैंगिक आधार पर अलग-अलग शर्तेंः सीबीटी परीक्षा में पास होने वालों को PET (फिजिकल एंड्युरेंस टेस्ट) देना होगा।फिजिकल एंड्युरेंस टेस्ट में पास होने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस टेस्ट में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग नियमों के तहत परीक्षा होगी। पुरुषों को 35 किलो का भार लेकर दो मिनट में 100 मीटर तक चलना होगा। 1000 मीटर की दौड़ पूरी करने के लिए पुरुषों को 4 मिनट 15 सेकंड का समय दिया जाएगा। लेकिन महिलाओं के लिए थोड़ी छूट रहेगी।

रेलवे जॉब्स को लेकर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

 

मुंबई के छात्र ऐसे देखें रिजल्टः अलग-अलग जोन के हिसाब से रिजल्ट संबंधित वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। मुंबई जोन के छात्र रिजल्ट देखने के लिए www.rrbmumbai.gov.in/ पर जा सकते हैं। छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर तैयार रखें। इसके अलावा जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी।

Next Stories
1 नापाक ‘पाक’ पर बरसे पीएम मोदी, कहा- हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन नए भारत को छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं
2 Pulwama Attack: पाकिस्तान पर फिर पीएम मोदी ने किया हमला, कहा- वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी
3 बीजेपी का महाराष्ट्र में 43 सीट जीतने के दावा, सहयोगी ने ही उड़ा दिया मजाक
ये पढ़ा क्या?
X