ताज़ा खबर
 

महिला के साथ बलात्कार की कोशिश में RPF जवान गिरफ्तार

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान को 30 वर्षीय महिला को कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिलाकर पिलाने के बाद उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के प्रयास में आज गिरफ्तार किया गया।

Author कोटा (राजस्थान) | Published on: March 18, 2017 1:45 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान को 30 वर्षीय महिला को कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिलाकर पिलाने के बाद उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के प्रयास में आज गिरफ्तार किया गया। कोटा जीआरपी स्टेशन के एसएचओ गंगा सहाय ने कहा कि कोटा रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ जवान खेमचंद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ एक महिला ने शिकायत दर्ज करायी थी। महिला ने आरोप लगाया कि जब वह और उसके दो बच्चे कल रात वाराणसी में घर वापस जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तो वर्मा उन्हें अपने क्वार्टर पर ले गया। सहाय ने कहा, ‘‘आरपीएफ जवान ने उन्हें बताया कि उत्तर प्रदेश में वाराणसी जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है। वह उन्हें अपने आवासीय क्वार्टर पर ले गया। वहां पर एक अन्य व्यक्ति भी मौजूद था जो वर्मा के आते ही वहां से चला गया।’

महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे ड्रिंक में कुछ मिलाकर उसे पीने के लिए दी और कमरे की बत्ती बुझाकर उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की। अधिकारी ने कहा, ‘‘वह किसी तरह वहां से भागी और आज सुबह करीब डेढ़ बजे कोटा रेलवे स्टेशन के बाहर जीआरपी कर्मियों को मिली।’ अधिकारी ने कहा कि महिला ने आज सुबह अपना बयान दर्ज कराया और उसका यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। सहाय ने कहा कि वर्मा पर आईपीसी की धारा 376 समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला के परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे में मध्य रेलवे की दिवा चौकी के चार आरपीएफ जवानों से जुड़े बलात्कार के एक मामले आया था। लेकिन इस मामले में तब नया मोड़ ले लिया था जब 25 साल की पीड़िता को कथित रूप से अपनी शिकायत वापस लेने के लिए एक आरोपी से धन की उगाही करते समय गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़िता ने ठाणे के एक होटल में आरपीएफ के कांस्टेबल प्रदीप सिंह से 90,000 रुपए लेते समय रंगे हाथों पकड़ा गया। पीड़िता एक शादीशुदा महिला है।

Next Stories
1 नेशनल हेल्थ पॉलिसी के तहत ग्रामीण इलाकों में डॉक्टरों की अनिवार्य तैनाती का प्रस्ताव
2 केंद्र सरकार कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करें: VHP
3 पहले चाचा फिर पिता ने किया अपनी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार
ये पढ़ा क्या?
X