ताज़ा खबर
 

बरेली में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर हुआ हिंदू-मुस्लिम दंगा, आधा दर्जन लोग जख्मी

जिले के हाफिजगंज के उदरनपुर गोटिया गांव में मंदिर में लाउडस्पीकर बजने का दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा विरोध करने पर भड़की हिंसा में लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए।

Author बरेली | August 21, 2016 1:54 AM
Communal tension in Bareilly, Hindus-Muslims clash in Bareilly, UP Policeचित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

जिले के हाफिजगंज के उदरनपुर गोटिया गांव में मंदिर में लाउडस्पीकर बजने का दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा विरोध करने पर भड़की हिंसा में लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण यमुना प्रसाद ने बताया कि हालात पूरी तरह काबू में है। उपद्रवियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। जिले का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। थाना हाफिजगंज के उदरनपुर गांव के बह्मदेव मंदिर में लगे लाउडस्पीकर पर एक संप्रदाय के लोग काफी समय से एतराज करते रहे हैं। इस बात को लेकर पहले भी कई बार विवाद हुआ लेकिन हर बार गांव के बुजुर्गों ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत करा दिया।

शुक्रवार की शाम को अजान के समय मंदिर का लाउडस्पीकर बजा तो उसे बंद कराने के लिए लाठी डंडे लेकर कई लोग आ गए। दोनों पक्षों के बीच देखते ही देखते हिंसा भड़क गई। दोनों ओर से पथराव और फायरिंग होने से लगभग आधा दर्जन लोगो को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की सूचना मिलने पर थाना हाफिजगंज के प्रभारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की क्षेत्राधिकारी इंदु प्रभा भी पहुंच गई। बड़ी संख्या में पुलिस को देखकर लोग अपने घरों में दुबक गए। पुलिस ने तीन- चार लोगों को हिरासत मे ले लिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) यमुना प्रसाद ने बताया कि घटना वाले गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है और शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लाउडस्पीकर का विवाद भी दोनों पक्षों को बैठाकर हल किया जाएगा।

Next Stories
1 ब्रिक्स की महिला सांसदों के सम्मेलन में आतंकवाद सहित कई मुद्दे उठे
2 सरकार ने घटाए कैंसर, HIV और मलेरिया समेत 22 जरूरी दवाओं के दाम
3 GST कानून पर उद्योग मंडलों ने जताई चिंता, FICCI और CII जैसे उद्योग मंडल हुए शामिल
यह पढ़ा क्या?
X