ताज़ा खबर
 

आप ने मांगा स्मृति ईरानी का इस्तीफा

हैदराबाद यूनिवसिर्टी के दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत का मामले में आम आदमी पार्टी ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी का इस्तीफा मांगा है।

Author शाहजहांपुर | January 23, 2016 10:40 PM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

हैदराबाद यूनिवसिर्टी के दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत का मामला दिन पर दिन गर्माता जा रहा है। तमाम संगठन इस मामले में मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी और केन्द्रिय मंत्री बंडारू दत्तेक्षय का इस्तीफा लेकर उनके खिलाफ कारर्वाई की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक अपूर्व अग्निहोत्री के साथ तमाम कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह को सौंपा।

इस मौके पर दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि हैदराबाद यूनिवसिर्टी के शोध छात्र रोहित वेमुला ने सिस्टम के खिलाफ जंग लडते लडते अपने प्राणों की आहुति दे दी। रोहित ने अम्बेडकर स्टूडेंट एसोसियेशन के मेंबर के तौर पर राष्ट्रवादी सोच को चेलेंज किया था जिसके बदले में यूनिवसिर्टी के वीसी ने उसका निलंबन कर दिया था। इस बात से दुखी छात्र रोहित ने फांसी लगाकर जान दे दी। इस मामले में बीजेपी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने भी रोहित को प्रताडित किया था।

इससे पहले यूनिवसिर्टी ने जाँच के बाद उसका साथियों सहित निलंबन वापस ले लिया था। लेकिन केन्द्रीय मंत्री बंडारू दत्तेक्षय ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर रोहित का निलंबन वापस लेने का दबाव बनाया था। इसी दबाव में यूनिवसिर्टी प्रशासन ने अपना फैसला बदल दया था। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस पूरे प्रकरण के लिए केन्द्रीय मंत्री बंडारू दत्तेक्षय और स्मृति ईरानी प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं। इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए तथा इनके खिलाफ जाँच कर कारर्वाई की जानी चाहिए। ज्ञापन देने वालो में सुनील मालवीय, राजीव अवस्थी, राजीव कुमार यादव, जेबी सिंह, संजीव गुप्ता समेत आदि लोग शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App