ताज़ा खबर
 

लखनऊ: BJP विधायक की बहन और जीजा को बनाया बंधक, ले गए कैश और जूलरी

बदमाशों ने गीता और सुधीर के मोबाइल फोन छीन लिए। उसके बाद दोनों की पिटाई करते हुए लॉकर की चाबियां भी छीन लीं। बीजेपी विधायक की बहन के घर से 21 हजार रुपए कैश और 60 हजार रुपए की जूलरी लेकर बदमाश फरार हो गए।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां बीजेपी विधायक की बहन और उसके पति को बंधक बनाकर बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने मल्लावां से बीजेपी विधायक आशीष सिंह की बहन गीता सिंह और उसके पति सुधीर को मानकनगर स्थित उनके घर में बंधक बनाकर हजारों की जूलरी और कैश पर हाथ साफ कर लिया।

गीता और सुधीर मानकनगर के फ्लैट 559 K/89 में रहते हैं। सुधीर पेशे से डीआरएम ऑफिल में अधिकारी हैं तो वहीं गीता एक शिक्षिका हैं। शनिवार की रात दोनों सो रहे थे, कि तभी उन्हें करीब 12.30 बजे मुख्य दरवाजे के पास से कुछ आवाजें आईं। वे दोनों कुछ कर पाते, उससे पहले ही दो बदमाश उनके बैडरूम में घुसे और उनकी तरफ बंदूक तान दी। बदमाशों ने उन्हें जगह से ना हिलने और पुलिस को जानकारी ना देने की धमकी दी।

टीओआई के मुताबिक बदमाशों ने गीता और सुधीर के मोबाइल फोन छीन लिए। उसके बाद दोनों की पिटाई करते हुए लॉकर की चाबियां भी छीन लीं। बीजेपी विधायक की बहन के घर से 21 हजार रुपए कैश और 60 हजार रुपए की जूलरी लेकर बदमाश फरार हो गए। गीता ने पुलिस को बताया कि बदमाशों के जाने के बाद भी उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना देने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने कहा, ‘हमें लगा कि वे लोग अभी भी बाहर होंगे, इसलिए हमने तुरंत पुलिस को चोरी की सूचना देने की हिम्मत नहीं की। हमारे द्वारा ऐसा करना खतरनाक हो सकता था। हमने खिड़की से झांककर ये सुनिश्चित किया कि वे लोग अभी भी हैं या चले गए। उसके बाद हमने पड़ोसियों को इस घटना की जानकारी दी।’

पड़ोसियों के फोन से ही गीता ने सबसे पहले अपने भाई को कॉल किया, जिसके बाद एसएसपी को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंच गई। एएसपी सर्वेश मिश्रा ने कहा कि बदमाश इस इलाके से परिचित थे। उन्होंने कहा, ‘शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस घटना में तीन लोगों का हाथ था। दो बदमाशों ने घर के अंदर घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया तो वहीं तीसरा व्यक्ति बाइक लेकर घर के सामने खड़ा था।’ इसके अलावा पुलिस ने बताया कि वॉचमैन जो हर रात 2 बजे चक्कर लगाता था, वह शनिवार को नहीं आया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App