ताज़ा खबर
 

यौन उत्पीड़न के आरोपी आर.के. पचौरी को कोर्ट ने फिर दी विदेश जाने की इजाजत

टेरी के पूर्व प्रमुख आरके पचौरी को बुधवार को एक बार फिर दिल्ली की एक अदालत ने विदेश जाने की अनुमति दे दी। पचौरी यौन उत्पीड़न के एक मामले में आरोपी हैं।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 02:26 am
टेरी के पूर्व प्रमुख आर के पचौरी। (फाइल फोटो)

टेरी के पूर्व प्रमुख आरके पचौरी को बुधवार को एक बार फिर दिल्ली की एक अदालत ने विदेश जाने की अनुमति दे दी। पचौरी यौन उत्पीड़न के एक मामले में आरोपी हैं। पचौरी फिलहाल जमानत पर हैं। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शिवानी चौहान ने उन्हें बैठकों और सम्मेलनों में हिस्सा लेने के लिए 27 सितंबर तक अमेरिका, मैक्सिको, चीन और कजाकिस्तान जाने की अनुमति दे दी।

अदालत ने पचौरी के अधिवक्ता आशीष दीक्षित के जरिए दायर उनके आवेदन को मंजूर कर लिया। अदालत ने गौर किया कि पहले भी उन्हें विदेश जाने की इजाजत दी गई है और उनसे अपने यात्रा टिकट की प्रति दाखिल करने और वापसी या यात्रा कार्यक्रम में कोई भी बदलाव आने पर अदालत को सूचित करने को कहा गया है। 12 अगस्त को एक महीने की मैक्सिको यात्रा से लौटने वाले पचौरी को अदालत ने एक शपथ पत्र भी देने को कहा कि वे अदालत में व्यक्तिगत रूप से या अपने अधिवक्ता के जरिए उपस्थित होंगे और बाद में अपनी पहचान को लेकर विवाद नहीं करेंगे। अदालत ने 11 जुलाई को पचौरी को जमानत दी थी और अपने खिलाफ जारी समन के मद्देनजर अदालत के समक्ष उपस्थित होने के बाद उन्हें विदेश जाने की इजाजत दे दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App