ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव ने तंज कस दी नीतीश कुमार को बधाई, कुर्सी की ‘महत्वाकांक्षा’ वाला सीएम भी बताया

हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीट मिलीं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीट मिलीं। महागठबंधन में तेजस्वी की पार्टी राजद को 75 सीट हासिल हुईं।

Author नई दिल्ली | Updated: November 16, 2020 7:12 PM
tejashwi Yadav RJD leaderआरजेडी नेता तेजस्वी यादव। (पीटीआई)

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी और तंज की शैली में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नीतीश कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय बिहार की जनाकांक्षा और सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनाएंगे। तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘आदरणीय नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएं।’

राजद नेता ने कहा, ‘आशा करता हूं कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं राजग के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनाएंगे।’ इससे पहले, बिहार में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार शाम नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया।

Bihar Oath Ceremony 2020 LIVE Updates

राजद ने संबंधित ट्वीट में कहा, ‘राजद शपथग्रहण का ‘बायकॉट’ करता है। बदलाव का जनादेश राजग के विरुद्ध है। जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया।’ नीतीश ने सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

उनके साथ जदयू कोटे से पांच मंत्रियों और भाजपा कोटे से सात मंत्रियों ने शपथ ली। ‘हम’ पार्टी से संतोष कुमार सुमन और ‘वीआईपी’ पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीट मिलीं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीट मिलीं। महागठबंधन में तेजस्वी की पार्टी राजद को 75 सीट हासिल हुईं।

Next Stories
1 जीते तो पार्टी के जिला पदाधिकारियों को देंगे इनोवा कार!, राज्य में 25 विधायक का टार्गेट लेकर चल रही भाजपा
2 नीतीश आउटगोइंग सीएम, कब जाएंगे यह देखना है- पत्रकार ने दी राय तो, बोलीं एंकर- आपने तो बम फोड़ द‍िया
3 क्या हैं बिहार में दो डिप्टी सीएम के मायने? डिबेट में एंकर ने पूछा सवाल तो भाजपा नेता जफर इस्लाम ने दिया यह जवाब
आज का राशिफल
X