scorecardresearch

राबड़ी आवास में घायल हुए लालू यादव, जानिए कैसे हुआ हादसा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव रविवार को राबड़ी आवास में सीढ़ी चढ़ने के दौरान गिर पड़े, तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

राबड़ी आवास में घायल हुए लालू यादव, जानिए कैसे हुआ हादसा
राजद सुप्रीमो लालू यादव (सोर्स- @ANI)

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव घायल हो गए हैं। रविवार (3 जुलाई 2022) को पटना में राबड़ी आवास में सीढ़ी से उतरने के दौरान अचानक लालू यादव का पैर फिसलने से संतुलन बिगड़ गया और वो गिर गए। तत्काल घर में मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। लालू के कंधे, कमर और पांव में चोट आई है।

डॉक्टर्स ने लालू यादव का MRI भी कराया है, जिसमें किसी गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक, चिंता की कोई बात नहीं है, हल्की चोट है। आरजेडी प्रमुख को घर पर ही आराम करने की सलाह दी गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का कंकड़बाग के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें इलाज के बाद वापस घर ले आया गया है।

घर पर ही आराम करने की सलाह: सूत्रों के मुताबिक, उनके कंधे की हड्डी में चोट आई है और उन्हें बेड रेस्ट के लिए कहा गया है। लालू प्रसाद यादव अभी पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर रहते हैं। जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही आराम करने की सलाह दी है।

वहीं दूसरी ओर, लालू यादव के गिरने की खबर सुनते ही आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता चिंतित हो गए हैं। कई लोग राबड़ी देवी के आवास भी पहुंच रहे हैं। चूंकि, डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, जिस कारण लोग उनसे मिल नहीं पा रहे हैं।

कई स्वास्थ्य समस्याओं से हैं ग्रस्त: गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो की तबीयत खराब रहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लालू यादव डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत जैसी कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं।

पिछले महीने ही लालू प्रसाद यादव आचार संहिता उलंघन के एक मामले में बरी किए गए थे, साथ ही कोर्ट ने उनके ऊपर 6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। झारखंड स्थित पलामू की एमपी, एमएलए अदालत में पेश हुए लालू यादव को कोर्ट ने बरी कर दिया था। लालू यादव के वकील ने बताया था कि लालू यादव केस से मुक्त हो चुके हैं और अब उन्हें कोर्ट में नहीं पेश होना पड़ेगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट