ताज़ा खबर
 

बिहार में RJD का प्रदर्शनः विधानसभा घेराव के बीच RJD कार्यकर्ताओं-पुलिस में झड़प, बोले तेज प्रताप- 1 “साउंडर्स” फिर आया, काले क़ानून की फाइल में अंग्रेज़ी हुकूमत लाया

राजद की तरफ से गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से मार्च निकालकर विधानसभा तक पहुंचने की तैयारी थी। प्रशासन द्वारा रोकने के बावजूद राजद कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ते रहे।

RJD,bihar,Tej Pratapपटना में राजद कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन (फोटो सोर्स- Twitter -@yuva_rajad)

पटना में युवा राजद की तरफ से आयोजित विधानसभा घेराव के कार्यक्रम में पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। प्रदर्शन कर रहे राजद नेता तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव को प्रशासन ने हिरासत में ले लिया। घटना को लेकर राजद नेता तेजप्रताप यादव ने सरकार पर हमला बोला है उन्होंने राज्य सरकार की तुलना अंग्रेज़ी हुकूमत से की है।

राजद नेता तेजप्रताप यादव ने ट्वीट किया है कि एक “साउंडर्स” फिर से आया है, काले क़ानून की फाइल में अंग्रेज़ी हुकूमत लाया है। सुनो- भगत सिंह के “चेले” हैं हम, युवा-नौजवानों के “रैलै” हैं हम। तेरी मनसा हमने भांपा है, अब आंदोलन में तुझको आंका है। एक अन्य ट्वीट में तेजप्रताप यादव ने लिखा कि कान खोलकर सुन लो,रोक सको तो रोक लो, हमने अब ये ठाना है,बेरोज़गार युवाओं की, चूल्हे से लिपटी महिलाओं की, उनका हक़ दिलवाना है..!

राजद की तरफ से गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से मार्च निकालकर विधानसभा तक पहुंचने की तैयारी थी। प्रशासन की तरफ से रोकने के बावजूद राजद कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ते रहे। डाकबंगला चौराहे पह पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी।

कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करने के लिए स्वयं तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव पहुंचे थे। राजद कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से वाटर कैनन और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया गया।

गौरतलब है कि युवा राजद की तरफ से बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई, भष्टाचार, स्वास्थ्य, संविदाकर्मियों, शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ती सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर कार्यक्रम तय किया गया था। तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि रूकना नहीं है, थमना नहीं है, निरंकुश सत्ता के समझ झुकना नहीं है। उन्होने आगे लिखा था कि हम राजद के साथियों संग बेरोजगारी व अन्य मुद्दों के साथ बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के गठन के विरोध में विधानसभा का घेराव करेंगे।

Next Stories
1 तिरंगे और अशोक चक्र वाला केक काटना अपराध नहीं, हाईकोर्ट ने दिया फैसला
2 DGP रहते मैंने दो मंत्रियों को गिरफ्तार किया, पूर्व आईपीएस ने परमबीर की नीयत पर उठाए सवाल
3 दिल्ली: शराब की सभी सरकारी दुकानें बंद करेगी केजरीवाल सरकार, नई खुलने पर भी रोक
ये पढ़ा क्या?
X