ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020 से पहले RJD को एक और झटका, सातवें MLA वीरेंद्र कुमार ने ज्वॉइन की JDU

इससे पहले राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन को तब झटका लगा था जब जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने महागठबंधन से बाहर होने का एलान किया था। महागठबंधन में राजद, कांग्रेस के अलावा, आएलएसपी और मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है।

Virendra Kumar, BJP, RJD, JDUवीरेंद्र कुमार राजद का दामन छोड़ जदयू में शामिल हो गए हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव  से लालू यादव की पार्टी आरजेडी को एक और झटका लगा है। मंगलवार को विधायक वीरेंद्र कुमार ने राजद का साथ छोड़कर जदयू में शामिल हो गए। चुनावी मौसम में वह सातवें विधायक हैं जो लालू का खेमा छोड़कर नीतीश की पार्टी में शामिल हुए हैं।

पार्टी में शामिल होने के बाद वीरेेंद्र सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के विकास कार्यों से प्रभावति होकर उन्होंने जदयू में शामिल होने का फैसला लिया।बता दें कि इससे पहल 20 अगस्त को राजद के तीन और विधायकों ने पार्टी का दामन छोड़ दिया था। विधायक चंद्रिका राय , जय वर्धन यादव, फराज फातमी  ने भी राजद का साथ छोड़ दिया था। वहीं, 17  अगस्त को  महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और अशोक  कुमार कुशवाहा ने भी पार्टी छोड़ दी थी। इन तीनों को राजद ने बाहर का रास्ता दिखाया था जिसके बाद इन लोगों ने जदयू का रुख किया था। इनपर पार्टी विरोध गतिविधि में संलिप्त होने का आरोप था।

इससे पहले राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन को तब झटका लगा था जब जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने महागठबंधन से बाहर होने का एलान किया था। महागठबंधन में राजद, कांग्रेस के अलावा, आएलएसपी और मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है।

उधर, बिहार चुनाव को लेकर राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बड़ा बयान दिया है।बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का कहना है कि बिहार में गठबंधन की राजनीति एक ‘‘वास्तविकता’’ है तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इसके त्रिकोण हैं।

इनमें से किसी को इस मुगालते में नहीं रहना चाहिए कि वह अपने बूते चुनाव जीतकर सरकार बना सकता है। बिहार भाजपा के कद्दावर नेता मोदी ने  दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सामने राजद के नेतृत्व वाला विपक्षी महागठबंधन दूर-दूर तक नहीं टिकता और अगला विधानसभा चुनाव राजग के सभी घटक दल मिलकर लड़ेंगे और सफलता हासिल करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Unlock/Lockdown Guidelines: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन
2 कफील खान की गिरफ्तारी को कोर्ट ने बताया गलत, यूपी की जेल में बंद हैं सबसे अधिक दलित और मुसलमान
3 तृणमूल कांग्रेस नेता ने सरकारी ज़मीन पर चंदे से बना दफ़्तर बेच दिया- पार्टी में पहुंची शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X