scorecardresearch

जब देश के पीएम-बिहार के सीएम हिन्दू तो फिर कैसे खतरे में हिन्दू- भूमिहार नेताओं के सामने बोले तेजस्वी

राजद नेता ने भूमिहार समुदाय को याद दिलाया कि कैसे उनकी पार्टी ने राज्य में हाल ही में हुए एमएलसी चुनावों में समुदाय के पांच लोगों को टिकट दिया, जिनमें से तीन विजयी हुए। भाजपा पर आरोप लगाया कि असल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाए रखने के लिए मोदी सरकार हिंदुओं के खतरे में होने की बात करती है।

RJD, BIHAR, HINDU IN DANGER
मंगलवार को पटना में परशुराम जयंती समारोह में लोगों को संबोधित करते राजद नेता तेजस्वी यादव। (फोटो- तेजस्वी ट्वीटर हैंडल)

एक तरफ भाजपा कह रही है कि देश में हिंदू संकट में हैं तो दूसरी तरफ बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव तंज कसते हुए कह रहे हैं कि जब देश का पीएम हिंदू हैं, बिहार के सीएम हिंदू हैं, देश के गृहमंत्री हिंदू है, तब आप कैसे कह सकते हैं कि देश में हिंदू खतरे में हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव मंगलवार को पटना में भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच की ओर से आयोजित परशुराम जयंती समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

राजद नेता ने भूमिहार समुदाय को याद दिलाया कि कैसे उनकी पार्टी ने राज्य में हाल ही में हुए एमएलसी चुनावों में समुदाय के पांच लोगों को टिकट दिया, जिनमें से तीन विजयी हुए। तेजस्वी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि असल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाए रखने के लिए मोदी सरकार हिंदुओं के खतरे में होने की बात करती है।

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी, महंगाई, पलायन और किसानों की समस्याओं पर न तो चर्चा होती है और न ही किसी को परेशानी दिख रही है। भाजपा नेताओं को केवल हिंदू-मुस्लिम, लाउडस्पीकर, बुलडोजर और धर्म पर खतरा जैसे मुद्दे ही दिखते हैं। ये सब इसलिए किए जाते हैं ताकि लोग उन मुद्दों को न उठा सकें, जिनसे असल में वे परेशान हैं।

राजद नेता ने कहा कि भाजपा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने जैसे मुद्दे पर बात नहीं करती है, युवकों के पलायन पर बात नहीं करती है। वह सिर्फ लोगों को भ्रम में रखती है।

उन्होंने ट्वीट किया, “भगवान परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया और ईद की सभी को शुभकामनाएं देते हुए हमने कहा कि जब हम समाजवाद और सामाजिक न्याय की बात करते है तो यह सबको साथ लेकर चलने का सिद्धांत, नीति और विचार है। सामाजिक न्याय का का मतलब किसी को Exclude करने का नहीं बल्कि सबको Include कर आगे बढ़ने का है।”

राजद नेता ने कहा कि “हम समावेशी, सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति करते है। जिसमें सबका सहयोग और हिस्सेदारी रहे। हम Positive, Progressive और Scientific सोच के व्यक्ति है। हम सबने साथ बढ़ना है अन्यथा बिहार पीछे रह जाएगा। एकता में ही शक्ति है।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.