महागठबंधन में नहीं मिलेगी नीतीश कुमार को जगह! तेजस्वी बोले-ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे चाचा ने ठगा नहीं

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने हर बार धोखा देने का काम किया है। जदयू मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधते हुए बोले-ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको हमारे चाचा ने ठगा नहीं।

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने हर बार धोखा देने का काम किया है। जदयू मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधते हुए बोले-ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको हमारे चाचा ने ठगा नहीं। अगर वो फिर से आना चाहें महागठबंधऩ में उनकी कोई जगह नहीं होगी।

दरअसल बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर नीतीश कुमार और बीजेपी में मतभेद है। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 25 से कम सीटों पर समझौता न करने के संकेत दिए हैं।इस प्रकार सिर्फ 15 सीटें ही बीजेपी और अन्य सहयोगी दलों के लिए बचती हैं। लिहाजा बीजेपी जदयू की इस मांग पर सहमत नहीं है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 में से 22 सीटें जीतीं थीं। मगर अब नीतीश कुमार की पार्टी बिहार में बड़े भाई की भूमिका में रहना चाहती है। बीजेपी की ओर सहमति न मिलने पर उनकी ओर से नाराजगी जताई जा रही है। हाल में अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस से भी नीतीश ने कन्नी काट ली।

वहीं जदयू के नेताओं की ओर से साफ कह दिया गया है कि अगर बीजेपी मांग के मुताबिक सीटें नहीं देती तो उसका लोकसभा चुनाव में साथ नहीं दिया जाएगा। बीजेपी और जदयू के बीच चल रही रस्सीकसी को देखते हुए नीतीश कुमार के फिर से पाला बदलने की अटकलें लग रहीं हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी से पटरी न खाने पर नीतीश महागठबंधन से फिर जुड़ सकते हैं। हालांकि जदयू नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन में कोई जगह नहीं है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट