scorecardresearch

केंद्र की गद्दी को हिलाकर रख देंगे- बिहार में हुआ ‘खेला’ तो तेज प्रताप यादव के हौसले दिखे बुलंद

आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि बिहार की सत्ता में जो हुआ है, उसका पूरा श्रेय राज्य की जनता को जाता है। ये तो होना ही था क्योंकि हमने तो शुरू से कहा था कि खेला होगा।

केंद्र की गद्दी को हिलाकर रख देंगे- बिहार में हुआ ‘खेला’ तो तेज प्रताप यादव के हौसले दिखे बुलंद
आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव (Photo- ANI)

बिहार की सियासत में उलटफेर होते ही लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। नीतीश का साथ मिलने के बाद वो काफी खुश दिख रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि केंद्र की गद्दी को भी हिलाकर रख देंगे। उन्होंने कहा कि हमने तो पहले ही कहा था कि राज्य की सत्ता में खेला होगा।

उन्होंने कहा कि बिहार की सत्ता में जो हुआ है, उसका पूरा श्रेय राज्य की जनता को जाता है। ये तो होना ही था क्योंकि हमने तो शुरू से कहा था कि खेला होगा। उस खेला का रूप रंग बिहार क्या पूरे देश के सामने है।

उन्होंने कहा कि इससे समाजवादी विचारधारा के लोगों को बहुत ताकत मिली है। अब इसके माध्यम से हम लोग केंद्र की गद्दी को हिलाकर रख देंगे। वहीं, अगला सीएम कौन होगा इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तेजस्वी जी बनें या नीतीश कुमार जी, हम लोगों को तो काम करने के लिए चुना गया है। तो हम लोग काम करते हैं। बीजेपी काम नहीं करती थी इसीलिए उसे छोड़ दिया गया।

वहीं, आरजेडी ने ट्वीट करके घोषणा कर दी है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बनेंगे। दोनों नेता बुधवार (10 अगस्त, 2022) को अपने-अपने पद की शपथ लेंगे।

बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होने के ऐलान के साथ ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि हमारे पास 164 विधायकों और 7 पार्टियों का समर्थन है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट