ताज़ा खबर
 

ऐसी थी लालू की जेलः RIMS के केली बंगले में रखे गए RJD सर्वेसर्वा, पेइंग वॉर्ड पर 7 लाख रुपए किए खर्च!

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा पाने के बाद 6 सितंबर 2018 को रिम्स के पेइंग वॉर्ड में भर्ती हुए थे। इस साल कोरोनावायरस की वजह से उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र रांची | Updated: November 27, 2020 10:58 AM
lalu prasad yadav, ranchiजेल से फोन कॉल का मामला सामने आने के बाद लालू प्रसाद यादव को बंगले से हटाकर अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

चारा घोटाले में सजा पा चुके राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पिछले करीब दो सालों से रांची के RIMS में भर्ती हैं। वे यहां पेइंग वॉर्ड में रहने के बाद पिछले कुछ समय से रिम्स निदेशक के बंगले में अपना इलाज करा रहे हैं। दरअसल, कोर्ट ने उन्हें कोरोनावायरस महामारी के चलते केली बंगले में रुकने की इजाजत दी थी। हालांकि, अब लालू को एक बार फिर पेइंग वॉर्ड में ही शिफ्ट कर दिया गया है। लालू पर आरोप हैं कि उन्होंने केली बंगले से भाजपा विधायक को फोन किया था और बहलाने की कोशिश की थी। इसी के बाद प्रशासन ने उन्हें केली बंगले से हटाने का फैसला किया है।

क्या है केली बंगले की खासियत?: रांची के रिम्स में स्थित केली बंगला ब्रिटिश काल का बना है। यह करीब 25 एकड़ जगह में फैला है। केली बंगले में 4 बड़े कमरे हैं और दो डाइनिंग हॉल हैं। केली बंगले में लालू को दो सेवादार भी दिए गए थे। लालू को यहां कोरोनावायरस से बचाने के लिए शिफ्ट किया गया था। बिहार चुनाव के नतीजों के दिन केली बंगले के बाहर की कुछ फोटो भी सामने आई थीं।

रिम्स के पेइंग वॉर्ड में 7 लाख से ज्यादा हो चुका है खर्च: लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा पाने के बाद 6 सितंबर 2018 को रिम्स के पेइंग वॉर्ड में भर्ती हुए थे। इस पेइंग वॉर्ड में रोजाना के हिसाब से एक हजार रुपए चुकाने पड़ते हैं। यहां वॉर्ड में हर पांच दिन के हिसाबसे एडवांस पांच हजार रुपए जमा होते हैं। लालू प्रसाद यादव इस साल की शुरुआत तक पेइंग वॉर्ड में रहे। यानी करीब 690 दिन। इस दौरान उन्हें पेइंग वॉर्ड के लिए 7 लाख रुपए चुकाने पड़े हैं।

लालू की जमानत याचिका पर आज सुनवाई: जेल मैनुअल का उल्लंघन कर एक फोन कॉल करने के आरोप में लालू का बंगला भले ही छिन गया हो। पर आज ही उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। सीबीआई ने उनकी जमानत का विरोध किया है, पर एक केस में जमानत मिलना लालू को राहत दे सकता है। हालांकि, वायरल ऑडियो के मामले की जांच को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में शिकायत भी दर्ज हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शादीशुदा नहीं हैं आप…कह तहसीलदार ने लौटाया, तो गाजे-बाजे और घोड़ी संग बारात ले पहुंचा युवक, बोला- दीजिए राशन कार्ड, वरना शादी करा दें
2 बोले जदयू प्रवक्ता- लालू जी का सैंपल तो सबके पास है 24 घंटे में वॉयस मैच करा लेंगे, RJD प्रवक्ता का जवाब – आपको जो करना है कर सकते हैं
3 हैदराबाद चुनाव: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोड शो से पहले पार्टी सांसद तेजस्वी सूर्या पर केस दर्ज, उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बैरिकेड तोड़ बिना इजाजत घुसने का आऱोप
ये पढ़ा क्या?
X