ताज़ा खबर
 

RJD प्रमुख लालू यादव को किडनी देगा सहरसा का यह कपल, बोला- उनके बिना देश से खत्म हो रहा विपक्ष

चारा घोटाले में सजायाफ्ता और राजद नेता लालू प्रसाद यादव की खराब किडनी के बदले अपनी किडनी देने के लिए बिहार के सहरसा जिले का एक दंपति आगे आया है। उनका कहना है कि लालू जी के बिना देश की राजनीति से विपक्ष खत्म हो गया है। उनका जीवित रहना बहुत जरूरी है।

सहरसालालू प्रसाद यादव (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य से उनके समर्थक बेचैन हैं। रांची स्थित रिम्स (RIMS) में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक, लालू की किडनी 65 फीसदी से ज्यादा  खराब हो गई है। उसको बदलना जरूरी है। ऐसे में सहरसा का एक कपल उनकी मदद के लिए आगे आया है। वह अपनी किडनी लालू प्रसाद यादव को देना चाहते हैं। दंपति का कहना है कि लालू गरीबों, शोषितों और दबे-कुचलों के नेता हैं। भारतीय राजनीति के लिए उनका जीवित रहना बहुत जरूरी है। इस वजह से हम अपनी किडनी उनको दान करना चाहते हैं।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लालू रहेंगे, तभी विपक्ष रहेगा: बता दें कि चारा घोटाला से जुड़े मामले में लालू यादव सजा काट रहे हैं। फिलहाल उनकी किडनी खराब होने और उनकी बिगड़ती तबीयत की जानकारी मिलने के बाद बिहार के सहरसा जिले के दंपति ने अपनी किडनी दान करने की घोषणा की है। पति प्रवीण आनंद और पत्नी जिला पार्षद प्रियंका आनंद लोजद नेता हैं। दोनों ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की घोषणा की। उनका कहना है कि लालू यादव रहेंगे, तभी विपक्ष रहेगा। प्रियंका आनंद ने कहा कि मेरी किडनी की जांच की जाए। मैं चाहती हूं कि अगर मेरी किडनी उनसे मैच खाती है तो हम लालू जी को अपनी किडनी देने को तैयार हैं।  वह राजनीति के शीर्ष पुरुष हैं। उनको बचाने के लिए हम हरसंभव कोशिश करेंगे।

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मौसम से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्लड प्रेशर, डायबिटिज और किडनी जनित बीमारियां हैं : लालू यादव को कई गंभीर बीमारियों ने घेर रखा है, जिसमें ब्लड प्रेशर, डायबिटिज (शुगर) और किडनी जनित बीमारियां शामिल हैं। उनकी तबियत काफी खराब है। डॉक्टरों के मुताबिक उनके लिए किडनी बदला जाना अति आवश्यक है। काफी दिनों से जेल में रहने और सक्रिय राजनीति से दूर रहने की वजह से उनका चलना-फिरना भी नहीं हो पा रहा है। इससे भी उनकी तबियत बिगड़ रही है।

परिवार ने जान का खतरा बताया: लालू यादव के गिरते स्वास्थ्य को लेकर उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार के लोगों ने भी चिंता जाहिर की थी और कहा था कि लालू जी की जान को जेल में खतरा है। सजायाफ्ता लालू यादव से मिलने के लिए हफ्ते के हर शनिवार को लोग रांची स्थित रिम्स में जाते हैं। यहां भर्ती लालू के स्वास्थ्य की जांच वहां मौजूद डॉक्टरों की टीम करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi-NCR Transport Strike Today Latest News: संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के खिलाफ आज हड़ताल, कई स्कूल बंद
2 आईआईटी बॉम्बे के हॉस्टल में बेरोकटोक घुसी गाय और खा गई छात्रों की किताबें
3 सीहोर में पत्रकारों पर भड़कीं भोपाल MP साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- सुन लो अपनी तारीफ, बेईमान हैं सारे मीडिया वाले
राशिफल
X