ताज़ा खबर
 

अर्नब के चैनल पर शिंकजा! TRP केस में Republic TV के CEO अरेस्ट, एडिटर बोले- बेल की सुनवाई से 1 दिन पहले आ धमकी पुलिस, मंशा ठीक नहीं

खनचंदानी की गिरफ्तारी पर रिपब्लिक मीडिया ग्रुप के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस की मंशा पर सवाल उठाए हैं।

republic bharat india news jansatta newsरिपब्लिक मीडिया ग्रुप के सीईओ विकास खनचंदानी। (ट्विटर)

टीआरपी केस में मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक मीडिया ग्रुप पर शिकंजा कसा है। पुलिस ने रविवार (13 दिसंबर, 2020) सुबह ग्रुप के सीईओ विकास खनचंदानी को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। जमानत पर रिहा हुए अर्नब की गिरफ्तारी के 39 दिन बाद पुलिस ने ग्रुप के किसी बड़े प्रमुख को गिरफ्तार किया है। खनचंदानी की गिरफ्तारी पर रिपब्लिक मीडिया ग्रुप के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस की मंशा पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस संग पूरे सहयोग के बावजूद ये कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि इस गिरफ्तारी के लिए पुलिस के पास लीगल पेपर भी नहीं थे। गिरफ्तारी को गैर कानूनी भी बताते हुए अर्नब ने इसे कोर्ट की अवमानना करार दिया। बकौल अर्नब सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर खुद संज्ञान लेना चाहिए। रिपब्लिक के CEO की गिरफ्तारी के मुद्दे पर नेटवर्क आज ही जमानत के लिए हॉलिडे बेंच के सामने याचिका दायर करेगा।

‘पूछता है भारत’ डिबेट शो के एंकर अर्नब ने कहा कि सोमवार को उनकी अग्रिम जमानत पर सुनवाई होने वाली थी लेकिन उससे एक दिन पहले ही पुलिस ने उन्हें बिना किसी पेपर के गिरफ्तार कर लिया। चैनल के मुताबिक खनचंदानी ने फर्जी टीआरपी मामले में मुंबई पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया है और 100 घंटे से अधिक की पूछताछ का सामना किया है।

इस गिरफ्तारी पर कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं। एडवोकेट दीपक आंनद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट गैर कानूनी तरीके से गिरफ्तारियों को रोकने के लिए हस्तक्षेप करें। पुलिस कानून को रिफॉर्म करने का समय आ गया है। कोर्ट इसपर कानून बनाए। वकील अश्वनी दुबे ने कहा कि पुलिस उस समय लोगों को गिरफ्तार करती है जब उसे लगता है कि पुलिस रिमांड मिलेगी और ऐसे मामलों में कभी भी पुलिस कस्टडी नहीं मिलती है।।

विकास खनचंदानी की गिरफ्तारी के बाद ट्विटर पर ‘मुंबई पुलिस’ ट्रेंड करने लगा है। कई यूजर्स ने मुंबई पुलिस गैर कानूनी गिरफ्तारी का आरोप लगाया है। मीरा रिचर्ड @meera_raichand लिखती हैं कि मुंबई पुलिस को ये सब रोकना चाहिए। शिव देव @SDSARVESHPATEL2 लिखते हैं कि महाराष्ट्र में आपातकाल लागू है।

Next Stories
1 नड्डा के काफिले पर अटैकः साध्वी प्रज्ञा बोलीं- बंगाल में जल्द होगा ‘हिंदू राज’, विजयवर्गीय ने भी CAA पर दिए संकेत
2 कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के भूमि सुधार कानून का विरोध, पर समर्थन में आए कुमारस्वामी; किसान नेता ने बताया ‘डील मास्टर’
3 हाईकोर्ट ने CB-CID को सौंपा CBI से जुड़े मामले की जांच का जिम्मा, कस्टडी से गायब हो गया था 103 किलो सोना
ये पढ़ा क्या?
X