ताज़ा खबर
 

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, रेल व मेट्रो सेवा प्रभावित

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग को 23 से 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है।

Author नई दिल्ली | January 23, 2017 1:50 AM
republic day, republic day securities, republic day celebration, rajpath, 26th january, delhi republic day, haryana police, republic day rehearsal, vehicles entry republic day, india news, delhi republic dayCRPF Jawans at the early morning reahearsal for Republic day celebration at Rajpath in New Delhi on December 29th 2015. Express photo by Ravi Kanojia.

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग को 23 से 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है। इस दौरान प्लेटफॉर्म और पार्सल गोदाम में भी पार्सल रखना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। दिल्ली के विभिन्न स्टेशनों मसलन, नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार, आदर्श नगर, दिल्ली कैंट और सराय रोहला स्टेशन पर पार्सल बुकिंग प्रतिबंधित की गई है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली से गुजरने वाली ट्रेनों में भी पार्सल की बुकिंग पर रोक लगाई गई है। रेलवे ने पार्सल बुकिंग को लेकर साफ कहा है कि दिल्ली क्षेत्र से गुजरने वाली ट्रेनों में रास्ते में पड़ने वाले विभिन्न स्टेशनों से भी लोडिंग और अनलोडिंग नहीं की जाएगी।

वहीं फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से सोमवार और गणतंत्र दिवस के दिन यानी गुरुवार को मेट्रो व रेल सेवा प्रभावित रहेगी। इस दिन सुबह 10.30 बजे से 12 बजे तक तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पूरी तरह बंद रहेगा। इस दौरान वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को उसके आगे और पीछे के स्टेशनों पर रोक दिया जाएगा। इस समय गुजरने वाली ईएमयू भी रद्द कर दी गई है। वहीं 23 और 26 जनवरी के दौरान प्रभावित होने वाली ट्रेनों में झेलम एक्सप्रेस, केरल एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ, सियालदह राजधानी, भुवनेश्वर राजधानी, कर्नाटक एक्सप्रेस, जनशताब्दी, मगध एक्सप्रेस व श्रीधाम एक्सप्रेस हैं। इन ट्रेनों को साढ़े दस बजे से लेकर 12 बजे के बीच रोक कर रखा जाएगा।

दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन भी 23 और 26 जनवरी को कुछ समय के लिए बंद रहेंगे। फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान रास्ते में पड़ने वाले मेट्रो स्टेशनों को सुरक्षा लिहाज से बंद किया जाता है। सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस, प्रगति मैदान और आइटीओ मेट्रो स्टेशन प्रभावित रहेंगे।
मेट्रो का कहना है कि सुरक्षा इंतजाम को देखते हुए कई बार इन प्रभावित मेट्रो स्टेशनों पर यात्री सुविधा रोक दी जाती है। वहीं मंडी हाउस और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा बहाल रहेगी।

Next Stories
1 मायूस फ्लैट खरीदार चुनाव में दबाएंगे नोटा का बटन
2 कोठी के बाहर खेल रहे बच्चों पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ
3 RSS चीफ के विवादात्मक टिप्पणी को लेकर बोले पासवान, कहा- चुनावों के पहले ही ऐसे बयान क्यों?
आज का राशिफल
X