ताज़ा खबर
 

17 दिन रोज ATM गई महिला, मदद के बहाने ठगी करने वाले को खुद पकड़ा

महाराष्ट्र में एक महिला ने 17 दिन के बाद उस चोर को पकड़ा है जिसने उसके साथ दस हजार रुपए की धोखाधड़ी की थी।

Author Updated: January 10, 2019 3:54 PM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र में एक महिला ने 17 दिन के बाद उस चोर को पकड़ा है जिसने उसके साथ दस हजार रुपए की धोखाधड़ी की थी। दरअसल पुलिस के मुताबिक एटीएम में महिला की मदद करने के बहाने आरोपी ने महिला की कार्ड डिटेल्स जान ली थीं और उसके अकाउंट से दस हजार रुपए निकाल लिए थे। इस बात से परेशान महिला ने उस ठग को पकड़ने का जाल बनाया और करीब 17 दिन महिला को सफलता मिली।

क्या है पूरा मामला: दरअसल पूरा मामला मुंबई के बांद्रा इलाके का है जहां 35 साल की रेहाना शेख ने एक एटीएम से चोर पकड़ा है। पुलिस को महिला द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक 18 दिसंबर को महिला पाली हिल स्थित अपने ऑफिस जाने के लिए ट्रेन से उतरी। इसके बाद उसने पास ही के स्थित बांद्रा स्टेशन गई और पैसे निकालने की कोशिश की। किसी वजह से महिला एटीएम से पैसे नहीं निकाल पाई तो एटीएम के पास ही खड़े आरोपी शख्स भूपेन्द्र मिश्रा ने महिला की मदद करने के बहाने से उसकी कार्ड डिटेल्स जान लीं। हालांकि उस वक्त महिला पैसे नहीं निकाल पाई और अपने ऑफिस के लिए रवाना हो गई। लेकिन जब वो ऑफिस पहुंची तो उनके पास दस हजार रुपए अकाउंट से निकलने का मैसेज आया।

महिला ने बिछाया जाल: अकाउंट से दस हजार रुपए निकल जाने से परेशान महिला वापस उस एटीएम आईं लेकिन उन्हें आरोपी भूपेन्द्र नहीं मिला। इसके बाद महिला ने आरोपी को पकड़ने के लिए हर रोज उस एटीएम और स्टेशन के चक्कर लगाना शुरू कर दिया। 18 दिसंबर के बाद से ही वो अलग अलग वक्त पर उस एटीएम जातीं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। लेकिन 4 जनवरी को रात करीब 11.30 बजे महिला ने आरोपी को एटीएम के बाहर देखा। जिसके बाद उन्होंने उसे पकड़ लिया और पुलिस केो बुलाया।

पुलिस ने की जांच: मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी भूपेन्द्र मिश्रा को हिरासत में ले लिया। वहीं जांच में पता लगा कि भूपेन्द्र के खिलाफ सात मामले पहले से ही दर्ज हैं। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को लोगों के साथ ठगी के केस में गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेप में फंसे एक्‍टर आलोक नाथ को जमानत, जज बोले- गलत तरीके से फंसाने की संभावना से इनकार नहीं