X

जन्‍माष्‍टमी: दही हांडी के लिए चंदा नहीं दिया तो बाइक फूंक दी, पार्किंग लॉट भी क्षतिग्रस्‍त

प्रफुल्ल के पिता चंद्रकांत थोराट का कहना है कि उनके बेटे ने ग्रुप के लोगों से कहा कि दही हांडी उत्सव के लिए 501 रुपए ज्यादा है और वह 51 रुपए दे सकता है।

महाराष्ट्र के पुणे में एक व्यक्ति द्वारा दही हांडी के लिए चंदा देने से इंकार करने पर आरोपियों ने एक टू-व्हीलर वाहन में आग लगा दी। साथ ही आरोपियों ने बिल्डिंग की पार्किंग के एक हिस्से को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार की शाम खुर्दा के अंबेगांव इलाके में स्थित पृथ्वीराज अपार्टमेंट की है। पुलिस के अनुसार, पृथ्वीराज अपार्टमेंट में रहने वाले प्रफुल्ल थोराट से स्थानीय ग्रुप ने दही-हांडी उत्सव के लिए 501 रुपए का चंदा देने की मांग की थी। इस पर प्रफुल्ल थोराट ने यह कहकर चंदा देने से मना कर दिया कि वह इस स्थिति में नहीं हैं कि उन्हें चंदा दे सकें।

प्रफुल्ल के पिता चंद्रकांत थोराट का कहना है कि उनके बेटे ने ग्रुप के लोगों से कहा कि दही हांडी उत्सव के लिए 501 रुपए ज्यादा है और वह 51 रुपए दे सकता है। इसके बाद कुछ लोग उसी दिन देर रात आए और पार्किंग में खड़ी उनके बेटे की बाइक को आग लगा दी। जिससे बाइक जलकर बर्बाद हो गई और पार्किंग का कुछ हिस्सा भी इसमें क्षतिग्रस्त हुआ। वहीं इस मामले की जांच कर रहे असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर संदीप यादव का कहना है कि बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। हालांकि पुलिस ने नजदीक की दुकान से सीसीटीवी फुटेज हासिल कर 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में दत्ता शिंदे, ओमकार कांबले, दत्ता कदम और सुमित अहिवाले शामिल हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि महाराष्ट्र में दही हांडी उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान बड़ी संख्या में गोविंदाओं की टोली मुंबई, पुणे समेत कई जगहों पर दही हांडी कार्यक्रम में हिस्सा लेती हैं। इस दौरान स्थानीय समीतियां कहीं-कहीं खुद और कहीं कहीं पर स्थानीय लोगों से चंदा जुटाकर इन कार्यक्रमों का आयोजन करती हैं।

  • Tags: Maharashtra,
  • Outbrain
    Show comments