ताज़ा खबर
 

चुनाव से पहले हरियाणा में बढ़ी बीजेपी की टेंशन, पार्टी से बगावत कर सांसद ने बनाई नई पार्टी

हरियाणा के कुरूक्षेत्र से भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी ने नई पार्टी 'लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी' का गठन किया है। सैनी का कहना है कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा के बागी विधायक राजकुमार सैनी ने नई पार्टी लॉन्च की। (Photo: ANI)

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा की टेंशन बढ़ गई है। कुरूक्षेत्र से भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी ने नई पार्टी ‘लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी’ का गठन किया है। वे 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और उद्योगपति नवीन जिंदल को शिकस्त देकर संसद में पहुंचे थे। उन्होंने जाट आरक्षण का खुलकर विरोध किया था। राजकुमार ने कहा था कि, “उनके समर्थकों को तंग किया जा रहा है। प्रजातंत्र कुछ परिवारों की जागीर बनकर रह गया है। आजादी के 70 साल बाद भी परिवारतंत्र हावी है। जो लोग भ्रष्टाचार पर भाषण देते हैं, उनकी पार्टी के लोग भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं। दशकों तक राज करने वाली पार्टी के नेता आज भी आवश्यक सुविधाएं जैसे बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे पर भाषण देते हैं। ” अब नई पार्टी का गठन करने के बाद वे भाजपा के साथ-साथ दूसरे पार्टियों के खिलाफ भी हमला बोल रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजकुमार सैनी का कहना है कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उनका कहना है कि, “यदि हमारी सरकार बनती है तो सभी परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा। जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण व्यवस्था लागू की जाएगी। जनसंख्या नीति बनाई जाएगी। छह महीने के अंदर इन वादों को पूरा किया जाएगा।” राजकुमार सैनी के इस कदम से भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकत है। उसके वोटबैंक में कमी हो सकती है।

बता दें कि इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, “हरियाणा में भाजपा के 90 फीसदी एमपी, एमएलए चुनाव हारने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी कोई नाराजगी नहीं है। वे देश की समस्याओं से अवगत हैं। लेकिन उनके नीचे जो फौज है उसे इस बारे में कुछ नहीं पता है।” आरक्षण के सवाल पर सैनी ने कहा था कि वह किसी के आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने 100 प्रतिशत आरक्षण की वकालत की और कहा कि आबादी के प्रतिशत के हिसाब से आरक्षण दिया जाना चाहिए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App