ताज़ा खबर
 

बागी आप विधायक ने सिसोदिया को दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

आम आदमी पार्टी के तिमारपुर से विधायक पंकज पुष्कर ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शराब के सवाल पर झूठ का सहारा लेने के लिए विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

Author नई दिल्ली | August 26, 2016 2:28 AM
दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोयदिया

आम आदमी पार्टी के तिमारपुर से विधायक पंकज पुष्कर ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शराब के सवाल पर झूठ का सहारा लेने के लिए विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। विधायक पंकज पुष्कर का कहना है कि उनकी ओर से दो तारांकित सवालों के जवाब में दिल्ली सरकार ने झूठ बोला है।

विधायक पंकज पुष्कर ने कहा कि उन्होंने सवाल किया था कि क्या ऐसी नई दुकान खोलने या लाइसेंस जारी करने से पहले क्षेत्र की आम जनता की राय ली गई थी? अगर हां तो ऐसी आपत्तियों पर क्या कार्रवाई की गई? इसके जवाब में दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि वर्तमान में नियमानुसार आम जनता की राय जरूरी नहीं है। विधायक पंकज पुष्कर का कहना है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के तहत शराब की दुकान खोलने से पहले जनता की राय जरूरी है।

पंकज पुष्कर के मुताबिक, अब यह जगजाहिर बात है कि दिल्ली सरकार ने स्थानीय लोगों की सहमति के बिना कई शराब के ठेके खोले हैं। अपनी गलतियों को छुपाने के लिए सरकार विधानसभा में झूठ का सहारा ले रही है। बड़ी चौंकाने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सरकार के वरिष्ठ मंत्री सफेद झूठ बोल रहे हैं जबकि तथ्य यह है कि सरकार की आबकारी नीति में साफ-साफ लिखा हुआ है कि स्थानीय लोगों से परामर्श जरूरी है और इसकी प्रक्रिया भी बताई गई है।

पुष्कर का सवाल है कि क्या शराब की नई दुकान खोलने से पहले क्षेत्रीय विधायक की मंजूरी ली जाती है? उसके जवाब में कहा गया कि वर्तमान में नियमानुसार विधायक की मंजूरी आवश्यक नहीं है। पंकज पुष्कर का कहना है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के मुताबिक, लाइसेंस देने के लिए ठेके की जगह को लेकर स्थानीय विधायक का सकारात्मक मत जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App