ताज़ा खबर
 

मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच को तैयार बशर्ते राज्य सरकार करे मांग : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य सरकार अगर मांग करे तो हम सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।’

Author मऊ (उप्र) | June 9, 2016 20:07 pm
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार (9 जून) को कहा कि केंद्र मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच कराने को तैयार है बशर्ते उत्तर प्रदेश सरकार इसकी मांग करे। राजनाथ ने यहां सामाजिक न्याय सम्मेलन में कहा, ‘मथुरा में हजारों की संख्या में लोग भूमि पर कब्जा किए थे और राज्य सरकार को पता ही नहीं था। राज्य सरकार अगर मांग करे तो हम सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।’

राजनाथ सिंह ने सम्मेलन में नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से दो वर्ष के दौरान शुरू की गई विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया। इस सप्ताह की शुरुआत में भी राजनाथ सिंह ने मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से कहा था। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार ने मथुरा हिंसा की न्यायिक जांच का आदेश दिया है। जांच इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे। उनसे दो महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

मथुरा में पिछले सप्ताह अतिक्रमणकारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में दो पुलिस अधिकारियों सहित 29 लोगों की मौत हो गयी थी। मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मथुरा की घटना के लिए सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। फिरोजाबाद में जावड़ेकर ने कहा, ‘ये शर्मनाक है कि इस तरह की घटना जिलाधिकारी कार्यालय और अन्य सरकारी कार्यालयों के निकट हुई। राज्य सरकार सीबीआई जांच की मांग क्यों नहीं कर रही है।’ जावड़ेकर ने कहा कि जनता ने सपा और बसपा का ‘कुशासन’ देख लिया है इसलिए अब वह भाजपा के पक्ष में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App