scorecardresearch

New Delhi Airport पर मिला RDX से भरा बैग, टर्मिनल थ्री पर देर रात मचा हड़कंप

दिल्ली पुलिस को एक शख्स ने देर रात करीब 1 बजे कॉल किया और बताया कि अराइवल टर्मिनल के गेट नंबर 2 के पास एक संदिग्ध बैग मिला है। इसके बाद स्पॉट से बैग हटाया गया और इसकी जांच की गई।

New Delhi Airport पर मिला RDX से भरा बैग, टर्मिनल थ्री पर देर रात मचा हड़कंप
एयरपोर्ट पर मिला आरडीएक्स से भरा बैग (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

सुरक्षा के लिहाज से अति-संवेदनशील इलाकों में शुमार नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport New Delhi) पर आरडीएक्स से भरा एक लावारिस बैग बरामद किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह बैग एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 (T-3) पर शुक्रवार (1 नवंबर) को जब्त किया गया। देर रात हुई इस घटना से एयरपोर्ट पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट के मुताबिक पिलर नंबर चार के पास एक ब्लैक कलर का ट्रॉली बैग था, उसी में आरडीएक्स रखा था।

रात को 1 बजे दिल्ली पुलिस को मिली सूचनाः पीटीआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस को एक शख्स ने देर रात करीब 1 बजे कॉल किया और बताया कि अराइवल टर्मिनल के गेट नंबर 2 के पास एक संदिग्ध बैग मिला है। इसके बाद स्पॉट से बैग हटाया गया और इसकी जांच की गई। हालात को देखते हुए तत्काल बम डिस्पोजल स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस मौके पर पहुंची।

यात्रियों में हड़कंप मचाः एयरलाइंस सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटनाक्रम के चलते कुछ देर के लिए अराइवल टर्मिनल पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद टर्मिनल थ्री के बाहर की तरफ वाले रोड भी ब्लॉक कर दिए गए थे। आनन-फानन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी किया गया।

Hindi News Today, 01 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में शुमार है आईजीआईः यह पहली बार नहीं है जब नई दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठे हो। हाल ही में यहां जिलेटिन रॉड्स से भरा बैग भी बरामद किया गया था। इससे पहले भी कई बार संदिग्ध सामान बरामद किए जा चुके हैं। आईजीआई एयरपोर्ट देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में शुमार है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-11-2019 at 10:55:48 am