scorecardresearch

Bihar Politics: जदयू का राजद में विलय हो सकता है- RCP सिंह ने किया तंज तो ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार ने दी उन्हें पहचान

Bihar Politics: ललन सिंह ने कहा नीतीश कुमार ने RCP को राजनीति में जगह दी, पहचान दी, पद, प्रतिष्ठा क्या नहीं दिया लेकिन उन्होंने क्या किया नीतीश की पीठ में ही छुरा भोक दिया।

Bihar Politics: जदयू का राजद में विलय हो सकता है- RCP सिंह ने किया तंज तो ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार ने दी उन्हें पहचान
Bihar Politics: ललन सिंह ने दिया आरसीपी को करारा जवाब (Photo- ANI)

Bihar Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह जेडीयू छोड़ चुके हैं। अब वो बिहार के दौरे पर निकल रहे हैं। गुरुवार को गोपालगंज में आरसीपी सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जदयू के बारे में कह दिया कि अब उनके पास आरजेडी में विलय के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। जेडीयू पर तंज कसते हुए कहा, अब वो ‘राजद शरणम् गच्छामि’ हो गए हैं। आरसीपी सिंह ने कहा कि चार बार तो अभी तक पलटी मार चुके हैं। साल 1994, साल 2013, साल 2017 और अब साल 2022 में पाला बदल चुके हैं।

वहीं आरसीपी सिंह के बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने अपने मंझे हुए अंदाज में जवाब दिया। जब मीडिया ने उनसे ये पूछा कि क्या जेडीयू का विलय आरजेडी में हो जाएगा? तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा उन्होंने पार्टी का क्या हाल बना रखा था इसका जवाब ललन सिंह अच्छे से देंगे। नीतीश कुमार पटना मेट्रो के अंडरग्राउंड स्टेशन के उद्घाटन के लिए राजेंद्र नगर पहुंचे थे।

ललन सिंह ने RCP को बताया BJP का एजेंट

जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह पूर्व जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह के बयान पर जवाब देते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी का एजेंट करार दे दिया। जेडीयू चीफ ललन सिंह ने कहा कि वे पहले से ही बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे, यह बात सभी को मालूम थी। उन्होंने आरीसीपी पर हमला बोलते हुए कहा, जो जेडीयू का अस्तित्व समाप्त करने की कोशिश करेगा उसका अस्तित्व स्वतः समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा नीतीश कुमार ने उन्हें राजनीति में जगह दी, पहचान दी, पद, प्रतिष्ठा क्या नहीं दिया लेकिन उन्होंने क्या किया नीतीश की पीठ में ही छुरा भोक दिया।

हमारे पास नीतीश जी का अनुभव और आशीर्वाद हैः Tejashwi

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से जब इस बारे में बात की गई कि क्या जेडीयू का आरजेडी में विलय हो जाएगा? तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘हमारे पास सीएम नीतीश कुमार का अनुभव और आशीर्वाद है हम विचलित नहीं होने वालों में से नहीं है। जो क्षुद्र राजनीति करते हैं वही ऐसा करते हैं हम नई पीढ़ी के लोग हैं हम मिलकर काम करेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट