X

RBI बोर्ड डायरेक्‍टर ने केरल में विनाशकारी बारिश के तार सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से जोड़ा

भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड डायरेक्टर एस गुरुमूर्ति ने भारी बारिश और बाढ़ के तार सबरीमाला मंदिर में महिलाओं का प्रवेश से जोड़े हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश को यह देखना चाहिए कि क्या केरल में विनाशकारी बारिश और सबरीमाला मामले में जो हो रहा है, उसके बीच कोई संबंध है?

केरल में 100 साल के बाद हुए विनाशकारी बारिश की वजह से बाढ़ की विकराल स्थिति पैदा हो गई है। 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं। सेना, नौसेना, वायु सेना और एनडीआरएफ के जवान राहत कार्यों में जुटे हुए हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य का दौरा कर हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर भारी बारिश और बाढ़ को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है। भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड डायरेक्टर एस गुरुमूर्ति ने भारी बारिश और बाढ़ के तार सबरीमाला मंदिर में महिलाओं का प्रवेश से जोड़े हैं। गुरुमूर्ति ने ट्वीट कर कहा कि, “सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश को यह देखना चाहिए कि क्या केरल में विनाशकारी बारिश और सबरीमाला मामले में जो हो रहा है, उसके बीच कोई संबंध है?  यहां तक कि अगर लाखों में से किसी एक मौके के साथ भी इसका संबंध होता है तो लोग अयप्पा के खिलाफ मुकदमा को पसंद नहीं करेंगे।” यह उन्होंने हरी प्रभाकरण द्वारा केरल में बाढ़ को लेकर किए गए एक ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा। प्रभाकरण ने लिखा है, “भगवान से उपर कोई नियम नहीं है। यदि आप भगवान के ऊपर कोई कानून नहीं है, … यदि आप सभी को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देते हैं, तो वह हर किसी से इनकार करता है।”

गुरुमूर्ति ने एक और ट्वीट में लिखा, वे भारतीय बुद्धिजीवियों के ढ़ोंग पर अचंभित हैं, जिन्होंने लोगों की आस्था को मिटा दिया। 99% भारतीय भगवान में विश्वास करते हैं। उदारवादी, धर्मनिरपेक्ष, बुद्धिजीवियों सहित 100% लोग ज्योतिष में विश्वास करते हैं। नास्तिक करुणानिधि के अनुयायियों ने उनके लिए प्रार्थना की। मैं उन लोगों में से हूं जो भगवान की ओर देखते हैं लेकिन ज्योतिष नहीं!

बता दें कि पेशे से चार्टेड अकाउंटेड, स्वदेशी जागरण मंच के सह-संयोजक और लंबे समय तक संघ से जुड़े रहने वाले स्वामीनाथन गुरुमूर्ति को कुछ समय पहले ही भारतीय रिजर्व बैंक के डॉयरेक्टर बोर्ड में शामिल किया गया है। वहीं, दूसरी ओर सबरीमाला मंदिर में महिलाअों के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

  • Tags: Flood, RBI,
  • Outbrain
    Show comments