ताज़ा खबर
 

आजम पुत्र अब्दुल्ला भी मुश्किल में, पासपोर्ट बनवाने में गड़बड़ी का लगा आरोप, IPC और Passport Act की कई धाराओं में केस दर्ज

पुलिस ने मीडिया से बातचीत में जानकारी देते हुए बताया कि अब्दुल्ला आजम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया।

abdullahप्रतीकात्मक तस्वीर( सोर्स:फाईल फोटो)

अपने बयानों के चलते विवादों में घिरे रहने वाले रामपुर सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम भी मुश्किलों में हैं। अब्दुल्ला के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक स्थानीय बीजेपी नेता ने अब्दुल्ला ने पर गलत दस्तावेजों की मदद से पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगाया। मामला सामने आने के बाद रामपुर के सिविल लाइंस थाने में अब्दुल्ला के खिलाफ आईपीसी और पासपोर्ट एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केसः पुलिस ने मीडिया से बातचीत में जानकारी देते हुए बताया कि अब्दुल्ला आजम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया। इसके साथ ही उनके खिलाफ पासपोर्ट एक्ट की धारा 12 के तहत भी मामला दर्ज हुआ है।

जन्मतिथि के आंकड़ों में है गड़बड़ः बीजेपी नेता की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक अब्दुल्ला आजम के शैक्षणिक दस्तावेजों और पासपोर्ट में जन्मतिथि अलग-अलग दर्ज की गई है। हालांकि इस संबंध में अभी तक अब्दुल्ला की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब्दुल्ला उत्तर प्रदेश की स्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं।

National Hindi News, 30 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Bihar News Today, 30 July 2019: बिहार से जुड़ी सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

अब्दुल्ला इससे पहले अपने पिता के खिलाफ रामपुर से चुनाव मैदान में उतरीं बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ टिप्पणी को लेकर भी चर्चा में आए थे। इन दिनों आजम खान भी अपने बयानों को लेकर फिर से सुर्खियों में हैं। सोमवार (29 जुलाई) को ही उन्होंने संसद में अपने बयान के लिए दो बार माफी मांगी थी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rishikesh: लक्ष्मण झूले के पास बनेगा भारत का पहला ‘कांच का पुल’, दिखेगा गंगा नदी का खूबसूरत नजारा
2 सीएम कमलनाथ के भांजे रकुल पुरी पर बड़ा ऐक्शन, जब्त हुई 254 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति
3 उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा पर दर्ज मुकदमे रद्द करवाने पर अड़ा परिवार, अस्पताल के बाहर ही शुरू किया धरना, सरकार ने दिया ये बयान
ये पढ़ा क्या?
X