ताज़ा खबर
 

रामपुर: 100 रुपये लौटाने की बात पर साम्‍प्रदायिक तनाव, पथराव और आगजनी, RSS कार्यकर्ता गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिले के गेर इनायत खान इलाके में 100 रुपये को लेकर दो लोगों के बीच हुए झगड़े ने साम्‍प्रदायिक रूप ले लिया।

Author लखनऊ | Updated: June 4, 2016 12:13 PM
BJP, BJP leader, Uttar pradesh BJP leader, Gambler, BJP Leader beaten by police, Uttar pradesh police, Uttar pradesh news, Lucknow news, Hindi newsइस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिले के गेर इनायत खान इलाके में 100 रुपये को लेकर दो लोगों के बीच हुए झगड़े ने साम्‍प्रदायिक रूप ले लिया। इसके चलते दो समुदायों के लोग भिड़ गए और आगजनी हो गई। झगड़े में तीन लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों ने गंज थाने में रिपोर्ट लिखाई है। पुलिस ने बताया कि मामले में सुंदर लाल नाम के एक आरएसएस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है।

गंज थाने के एसएचओ जीत सिंह ने बताया कि झगड़े की शुरुआत नाई की दुकान चलाने वाले अनवर सलमानी और उसके पड़ोसी जीत सिंह के बीच हुई। जीत सिंह ने अनवर को कुछ दिन पहले उधार दिए 100 रुपये लौटाने को कहा। इस पर दोनों में झगड़ा हो गया। झगड़ा बढ़ने पर दोनों तरफ के लोग वहां इकट्ठा हो गए और एक दूसरे पर ईंटें फेंकने लगे, साथ ही आगजनी भी हो गई। जीत के साथियों ने अनवर के घर के बाहर खड़ी पांच मोटरसाइकिलों में भी आग लगा दी। डीएम राकेश कुमार सिंह और एसपी संजीव त्‍यागी के जाब्‍ते के साथ मौके पर पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में एक पक्ष ने आरोप लगाया कि दूसरी तरफ के लोग उनके घरों में घुस गए और सदस्‍यों से दुर्व्‍यवहार किया। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि उनके घरों में आग लगा दी गई। पुलिस ने बताया कि आग में जली मोटरसाइकिलों को कब्‍जे में ले लिया गया है। उन्‍होंने आरएसएस कार्यकर्ता सुंदर लाल को भी गिरफ्तार किया है। डीएम का दावा है कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन काबू में है। गंज और इसके आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 घर छिन जाने के बाद कब्रिस्तान में रहने को मजबूर हैं 25 मुस्लिम महिलाएं, हिंदुओं ने किया था बसाने का विरोध
2 चित्तौड़गढ़ में कब्र खोदकर निकाले 12 मुर्दे, 2 के सिर गायब
3 मथुरा हिंसाः घर पर रहे DM और SSP, मोर्चा लेने पहुंचे शहीद SP को नहीं थी गोली चलाने की इजाजत
ये पढ़ा क्या...
X