ताज़ा खबर
 

‘मंदिर जमींदोज कर फिर बनाएंगे मस्जिद’, अयोध्या में भूमि पूजन के अगले ही दिन ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन का भड़काऊ बयान

मंदिर निर्माण पर ऑल इंडियान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) भी विवादित बयान दे चुका है। मामले में AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी।

all india imam associationAIIA के अध्यक्ष साजिद रशीदी। (एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को राम मंदिर भूमि पूजन शिलान्यास के अगले ही दिन ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन (AIIA) के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार (6 अगस्त, 2020) को राय देते हुए कहा कि मंदिर को जमींदोज करने के बाद मस्जिद का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विवादित स्थल पर मंदिर गिराने के बाद बाबरी मस्जिद का निर्माण नहीं किया गया था।

रशीदी ने कहा, ‘इस्लाम धर्म कहता है कि एक मस्जिद हमेशा एक मस्जिद ही रहेगी। इसे कुछ और बनाने के लिए तोड़ा नहीं जा सकता है। हमारा मानना है कि यह एक मस्जिद थी और हमेशा एक मस्जिद ही रहेगी। मंदिर को ध्वस्त करने के बाद मस्जिद का निर्माण नहीं किया गया था, मगर अब शायद मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को जमींदोज कर दिया जाएगा।’ मौलाना साजिद रशीदी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के आयोजन में जाकर संविधान का उल्लंघन किया था।

Ahmedabad Covid-19 Hospital Fire Live Updates

मंदिर निर्माण पर ऑल इंडियान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) भी विवादित बयान दे चुका है। बोर्ड ने बुधवार को कहा कि विवादित स्थल पर बाबरी मस्जिद थी और हमेशा बाबरी मस्जिद ही रहेगी। AIMPLB ने एक ट्वीट में कहा कि बाबरी मस्जिद थी और हमेशा एक मस्जिद ही रहेगी। हागिया सोफिया हमारे सामने एक बड़ा उदाहरण है। जमीन का अपहरण कर लेने से बाबरी मस्जिद की स्थिति नहीं बदल जाएगी। दुखी होने की जरूरत नहीं क्योंकि स्थितियां हमेशा एक जैसी नहीं रहती हैं।

इससे पहले मंदिर निर्माण पर AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी। बुधवार को ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि बाबरी मस्जिद थी…है और रहेगी इंशाअल्लाह। बाबारी जिंदा है। ओवैसी ने ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी शेयर कीं, जिसमें एक तस्वीर बाबरी मस्जिद की है और दूसरी तस्वीर मस्जिद का ढांचा गिराए जाने के समय की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर भाजपा नेता, कुलगाम में दिनदहाड़े जिला उपाध्यक्ष को गोलियों से भूना
2 सत्ता पर हिंदुओं का अधिकार हो तभी बचेंगे मंदिर, सुरक्षित रहेगा धर्म- BJP सांसद की राय
3 Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 हजार के पार, प्लाज्मा डोनेट करने वालों को मिलेगा इनसेंटिव
ये पढ़ा क्या?
X