ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर सरकार गठन पर आज महबूबा से मिल सकते हैं राम माधव

पीडीपी के साथ गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले माधव द्वारा सरकार गठन के विषय पर महबूबा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश दिए जाने की संभावना है।

Author श्रीनगर | February 13, 2016 11:17 PM
भाजपा महासचिव राम माधव (पीटीआई फाइल फोटो)

मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन पर जारी गतिरोध दूर करने के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती से बातचीत के लिए रविवार को भाजपा महासचिव राम माधव के यहां पहुंचने की संभावना है। एक पीडीपी नेता ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘उम्मीद की जाती है कि माधव पीडीपी अध्यक्ष से कल या परसों मुलाकात करेंगे। भाजपा नेता के कश्मीर पहुंचने के बाद मुलाकात का दिन और समय तय किया जाएगा।’

बिल्कुल विपरीत विचारधारा की पीडीपी के साथ गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले माधव द्वारा सरकार गठन के विषय पर महबूबा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश दिए जाने की संभावना है। तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के अगले दिन आठ जनवरी को जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाया गया था। सईद के निधन के बाद पीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार बनने पर अगली मुख्यमंत्री समझे जाने वालीं महबूबा ने प्रारंभ में अपने पिता की शोक काल के दौरान पद ग्रहण करने से इनकार कर दिया था।

उसके बाद यह कहते हुए पीडीपी अध्यक्ष सरकार गठन पर चीजें लंबा खींचने लगीं कि केंद्र को ‘गठबंधन के एजंडा’ के क्रियान्वयन पर कदम उठाने की जरूरत है।’ भाजपा और पीडीपी के बीच गतिरोध दूसरे महीने भी जारी रहने पर राज्यपाल एनएन वोहरा ने मुख्य सचिव बीआर शर्मा और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी बीबी व्यास को और शक्तियां दे दी हैं। राज्यपाल ने पिछली पीडीपी-भाजपा सरकार की सभी राजनीतिक नियुक्तियों से इस्तीफा देने को भी कहा। उसके बाद महाधिवक्ता जहांगीर इकबाल गनई और उनकी टीम के ज्यादातर सदस्यों ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App