पोस्टर पर अखिलेश और जयंत चौधरी के साथ दिखे राकेश टिकैत, मचा बवाल

मेरठ के हाइवे पर एक चुनावी पोस्टर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की फोटो लगी हुई है। बीकेयू ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई है।

पोस्टर पर अखिलेश और जयंत चौधरी के साथ दिखे राकेश टिकैत, मचा बवाल
गाजीपुर बॉर्डर से घर लौटते राकेश टिकैत (फोटो- @RakeshTikaitBKU)

अगले साल होने वाले यूपी चुनाव में किसान आंदोलन की सफलता एक बड़ी भूमिका निभा सकती है। इस आंदोलन के बड़े चेहरों में से एक भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर कई पार्टियां डोरे डाल रही हैं। इसी क्रम में मेरठ में एक पोस्टर पर अखिलेश और जयंत चौधरी के साथ-साथ राकेश टिकैत की फोटो लगी दिखी, जिसे लेकर अब बवाल मचा हुआ है।

मेरठ के हाइवे पर लगे मिशन 2022 के एक चुनावी पोस्टर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की फोटो लगी होने पर बवाल मच गया है। तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद पूरे एक साल बाद राकेश टिकैत अपने घर सिसौली जा रहे हैं। इसे लेकर उनके समर्थक पूरे रास्ते उनका स्वागत कर रहे हैं।

इसी रास्ते पर मेरठ में मिशन 2022 का एक पोस्टर लगा मिला, जिस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत तिरंगा झंडा लिए दिख रहे हैं। पोस्टर पर लिखा है ‘हार गया अभिमान-जीत गया किसान, सब याद रखा जाएगा’।

इस पोस्टर के दिखते ही भारतीय किसान यूनियन में खलबली मच गई, किसानों ने इस पोस्टर का खंडन किया कि भारतीय किसान यूनियन गैर राजनीतिक है और इस तरीके से कोई भी पार्टी हमारे नेता की तस्वीर का गलत इस्तेमाल न करे।

इस पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए भाकियू ने कहा कि ये चुनावी स्टंट है और हमारा किसान आंदोलन किसी भी पार्टी से संबंध नहीं रखता है तो आंदोलन का इस तरह से चुनावी लाभ न लिया जाए।

इस पूरे घटनाक्रम पर अभी तक दोनों ही तरफ से किसी भी बड़े नेता ने कोई बयान नहीं दिया है। मगर सूत्रों का कहना है कि आगामी यूपी चुनाव को देखें तो किसान आंदोलन में राकेश टिकैत की बढ़ी लोकप्रियता से जहां भाजपा, चुनाव में नुकसान को लेकर आशंकित है वहीं विपक्षी पार्टियां आंदोलन और टिकैत की लोकप्रियता भुनाने में किसी भी प्रकार से चुकना नहीं चाहती है। मेरठ में लगा पोस्टर इसी कयास की भविष्यवाणी कर रहा है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-12-2021 at 16:49 IST