ताज़ा खबर
 

राज्यसभा चुनाव: गुजरात के विधायकों को माउंट आबू भेजेगी कांग्रेस, क्रॉस वोटिंग के डर से लिया यह फैसला

गुजरात में 5 जुलाई को होने वाले राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने विधायकों को माउंट आबू भेजने का फैसला किया है।

Author अहमदाबाद | July 3, 2019 2:35 PM
राज्यसभा चुनाव: वोटिंग से पहले कांग्रेस के विधायक माउंट आबू जा रहे हैं फोटो सोर्स- ANI

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब पार्टी राज्यसभा चुनाव के लिए पहले से ही सतर्क हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के खतरे से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को माउंट आबू भेजने का फैसला किया है। बता दें कि गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 5 जुलाई को वोटिंग होनी है।

National Hindi News, 03 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव में गुजरात से राज्यसभा सांसद अमित शाह और स्मृति ईरानी ने क्रमशः गांधीनगर और अमेठी से जीत हासिल की थी जिसके बाद राज्यसभा की सीट खाली हुई थी। इन सीटों पर अब 5 जुलाई को वोटिंग होनी है। जिसके चलते कांग्रेस ने सतर्कता बरतते हुए अपने विधायकों को माउंट आबू भेजने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे का मकसद क्रॉस वोटिंग को रोकना है। हालांकि इस बीच गुजरात कांग्रेस के विधायक अश्विन कोतवाल ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा सत्र के मिनी-अवकाश के दौरान एक ‘शिविर’ के आयोजन के लिए अनुरोध किया था। इसलिए हम सभी माउंट आबू जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस के इस निर्णय से पार्टी विधायक अल्पेश ठाकुर समेत कई दूसरे नेता नाराज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार (3 जुलाई) की शाम सभी विधायक बस से माउंट आबू के लिए रवाना होंगे। ये सभी राज्यसभा चुनाव के लिए 5 जुलाई को होने वाली वोटिंग के दिन वापस लौटेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले 2017 में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरु भेजा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मध्य प्रदेशः सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरी व शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण, प्रावधान लागू
2 Rajasthan में एक और किसान ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी व कर्ज बताई जा रही वजह
3 चांदनी चौक के मंदिर विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह नाराज, दिल्ली के सीपी को बुलाकर लगाई फटकार