ताज़ा खबर
 

एम.जे. अकबर और अनिल माधव के पास नहीं है कोई कार

अनिल माधव दवे (भाजपा उम्मीदवार) और विनोद गोटिया (निर्दलीय) की संपत्ति अकबर से कम है। दवे के पास 50 हजार रुपए कीमत की पुरानी पिस्टल और 20 हजार रुपए मूल्य की राइफल है।

Author भोपाल | Updated: June 1, 2016 11:47 PM
1991 में गांधी की मौत के बाद एम. जे. अकबर कांग्रेस पार्टी से अलग हो गए और फिर से पूर्णकालीक पत्रकार बन गए थे।

मध्य प्रदेश से भाजपा के दोनों राज्यसभा उम्मीदवार अनिल माधव दवे व एमजे अकबर के पास कोई कार नहीं है। यह खुलासा इन उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल करने के साथ ही संपत्ति के ब्योरे को लेकर पेश किए गए शपथपत्र में किया है। भाजपा उम्मीदवार अकबर व उनकी पत्नी के पास लगभग 45 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है। अकबर ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है।

अनिल माधव दवे (भाजपा उम्मीदवार) और विनोद गोटिया (निर्दलीय) की संपत्ति अकबर से कम है। दवे के पास 50 हजार रुपए कीमत की पुरानी पिस्टल और 20 हजार रुपए मूल्य की राइफल है। इसी तरह गोटिया के पास .32 बोर की रिवाल्वर (कीमत 72000 रुपए) और .315 बोर की राइफल (54000 रुपए) है। पिछली बार राज्यसभा के समय दिए गए शपथपत्र की तुलना में दवे की संपत्ति में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। गोटिया के पास हीरे की अंगूठी है, जिसका मूल्य सवा दो लाख रुपए है। साथ ही कृषि व गैर कृषि भूमि करीब छह एकड़ से अधिक है।

शपथपत्र के ब्योरे के अनुसार अकबर के पास कुल संपत्ति लगभग 45 करोड़, नकदी, बैंक, बीमा, शेयर, जेवरात 4.67 करोड़, जमीन, प्लॉट व मकान नौ करोड़ रुपए, 2014-15 में आय 37 लाख रुपए, पत्नी के नाम 21.43 करोड़ रुपए की संपत्ति, जमीन, प्लॉट व मकान नौ करोड़ रुपए, 2014-15 में आय 43 लाख रुपए दर्शाया गया है। इसी तरह भाजपा उम्मीदवार दवे की कुल संपत्ति 60 लाख रुपए, कीलनदेव टावर में फ्लैट 48 लाख, अन्य संपत्ति 13 लाख रुपए, एक राइफल और एक पिस्टल है। निर्दलीय उम्मीदवार विनोद गोटिया की कुल संपत्ति 90 लाख रुपए, मकान, प्लॉट, जमीन 78 लाख रुपए, एक रिवॉल्वर, एक राइफल और आय चार लाख रुपए बताई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories