ताज़ा खबर
 

Rajsthan: बैंक ने भेजा 50 पैसे बकाया का नोटिस, लिखा जमा करो नहीं तो होगी कार्रवाई, जानें फिर क्या हुआ

शनिवार को खेतड़ी लोक अदालत में उसके पिता विनोद सिंह नोटिस लेकर पहुंचे तो वहां मौजूद जज और अन्य लोग हैरानी जताने लगे।

बैंक से आया नोटिस दिखाता पीड़ित (फोटो सोर्स- एएनआई)

राजस्थान के झुंझुनूं में एक अनोखा मामला सामने आया। यहां पर एक युवक के पास बैंक से एक नोटिस आया। नोटिस बैंक का 50 पैसे नहीं चुकाने को लेकर था। नोटिस से हैरान युवक ने मामले की सूचना घर वालों को दी तो वे भी आश्चर्य में पड़ गए। युवक ने शनिवार को मामले को लेकर लोक अदालत में पहुंचा। वहां उसने इसके बारे में बताया तो जज भी हैरान रह गए।

नोटिस में कानूनी कार्रवाई की बात लिखी : दरअसल राजस्थान के झुंझुनूं के युवक जितेंद्र कुमार का भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की स्थानीय शाखा में जनधन खाता खुला हुआ है। इसमें उसके खाते में कुल 124 रुपए जमा हैं। 12 दिसंबर को जितेंद्र के पास बैंक से एक नोटिस आया। जितेंद्र कुमार ने बताया कि नोटिस में लिखा था कि शनिवार को लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा करवाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News Today, 15 December 2019, Hindi Samachar LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोक अदालत में मामला पहुंचा तो बैंक के अधिकारी चले गए : शनिवार को खेतड़ी लोक अदालत में उसके पिता विनोद सिंह नोटिस लेकर पहुंचे तो वहां मौजूद जज और अन्य लोग हैरानी जताने लगे। विनोद सिंह ने लोक अदालत में आए बैंक के अधिकारी के पास गए तो वह वहां से चले गए। इससे परेशान विनोद सिंह बैंक पहुंचे तो अधिकारियों ने पैसे लेने से इंकार कर दिए। विनोद सिंह का कहना है कि उसके बेटे के नाम नोटिस आया है। बेटे की तबियत खराब है। इसलिए वह उसका पैसा जमा करने पहुंचा, लेकिन उसे कोई ले ही नहीं रहा है।

घटना से ग्राहक परेशान है : वह बैंक अफसरों का चक्कर लगा रहा है, लेकिन वे सुन नहीं रहे हैं। इसे बारे में जितेंद्र के वकील ने कहा कि वह बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश करेंगे। उनका कहना है कि नोटिस बैंक ने भेजा है और बैंक पैसे ले नहीं रहा है। इससे जितेंद्र परेशान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAB: पुलिस गोलीबारी में 2 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 4, गुवाहाटी में अब भी तनाव
2 ‘बंदूक का लाइसेंस चाहिए तो गौशाला में देने होंगे 10 कंबल’, ठंड से गायों को बचाने के लिए DM का फरमान
ये पढ़ा क्या?
X