ताज़ा खबर
 

BJP सांसद दीया कुमारी का दावा- भगवान राम के पुत्र कुश का वंशज है हमारा परिवार

जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी और राजसमंद से बीजेपी (BJP) सांसद दीया कुमारी (Diya Kumari) ने एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनका परिवार भगवान राम के बेटे कुश का वंशज है।

rajasthanदीया कुमारी (फोटो सोर्स: ANI)

अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि विवाद का केस सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चल रहा है। इस बीच सुनवाई के दौरान नौ अगस्त को कोर्ट ने रामलला के वकील से पूछा था कि क्या भगवान राम (Lord Ram) का कोई वंशज अयोध्या या दुनिया में कहीं  हैं? इस पर वकील ने जवाब दिया था कि हमें इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन अब इस मामले में जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी और राजसमंद से बीजेपी (BJP) सांसद दीया कुमारी (Diya Kumari) ने एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में फैले हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनका परिवार भगवान राम के बेटे कुश का वंशज है।

क्या है बीजेपी सांसद का बयान: बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने रविवार को एएनआई से बात करते हुए दावा किया कि जयपुर का पूर्व राजपरिवार भगवान राम के पुत्र कुश का वंशज है। उन्होंने कहा, “मैं पांडुलिपियों और हमारे पास मौजूद दस्तावेजों के आधार पर यह कह रही हूं। मैंने यह बात इसलिए कही है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान पूछा था कि क्या भगवान राम का कोई वंशज है?”
साथ ही उन्होंने कहा कि जयपुर के पूर्व राजा और उनके पति भवानी सिंह कुश की 309वीं पीढ़ी के थे।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

दिखाया यह सबूत: जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी ने खुद को कुश का वंशज होने का कथित तौर पर सबूत भी पेश किया। उन्होंने एक पत्रावली दिखाते हुए बताया कि इसमें भगवान राम के वंश के सभी पूर्वजों का नाम क्रमानुसार अंकित है। गौरतलब है कि इसी पत्रावली में 289वें वंशज के रूप में सवाई जयसिंह और 307वें वंशज के रूप में महाराजा भवानी सिंह का नाम लिखा दर्ज था।

Next Stories
1 बिजली चोरी के मामले में दिल्ली High Court ने सुनाई 50 पेड़ की लगाने की सजा, फिर कही यह बात
2 Article 370 पर बोले रजनीकांत- कृष्ण और अर्जुन जैसी है मोदी-शाह की जोड़ी
3 Beef-Pork ले जाने पर मजबूर कर रही Zomato, हड़ताल पर चले गए डिलिवरी ब्वॉय, ममता के मंत्री ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
यह पढ़ा क्या?
X