ताज़ा खबर
 

बंगालः पहले मंत्री, फिर MLA पद और अब राजीव बनर्जी न छोड़ दी TMC; ममता को भेजा त्यागपत्र

राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने पश्चिम बंगाल के ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से भी त्यागपत्र दे दिया था। दोमजूर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बनर्जी ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 29, 2021 5:44 PM
टीएमसी के वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। (file)

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले कई नेताओं ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) का साथ छोड़ दिया है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को भी हुआ। टीएमसी के वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने पश्चिम बंगाल के ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से भी त्यागपत्र दे दिया था। दोमजूर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री राजीव बनर्जी ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

दो बार विधायक चुन गए बनर्जी ने कहा,‘‘ मैंने राज्य विधानसभा के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है। मैं पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे जनता की सेवा करने का मौका दिया।’’ उन्होंने कहा,‘‘ आने वाले दिनों में मैं दोमजूर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करता रहूंगा।’’

राजीव बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजे अपने त्याग पत्र में लिखा था, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। इस अवसर को पाने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं और सभी को धन्यवाद देता हूं।’

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के नेताओं का पद से और पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। सुवेंदु अधिकारी सहित कई बड़े नेता भाजपा का दामन थाम चुके हैं। ऐसे में पार्टी के लिए अपने नेताओं को एकजुट रखना चुनौती बन गया है। हालांकि राजीब बनर्जी ने अभी आधिकारिकतौर पर नहीं कहा है कि वे भाजपा में शामिल होंगे। अब तक तृणमूल कांग्रेस के 16 विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Next Stories
1 भाजपा नेता बोले- पप्पू की प्रवक्ता, जिस दिन चुनाव लड़ा ज़मानत जब्त करवाऊंगा, ऐंकर ने टोका, स्तर बनाए रखें
2 प्रेमिका के घरवालों के डर से भागा युवक पहुंचा पाकिस्तान, परिजनों को सता रही टॉर्चर किये जाने की आशंका
3 रेप केस में जेल में बंद आसाराम बीमार पत्नी को देखने के लिए तड़प रहा, कोर्ट से लगाई 30 दिनों तक बेल देने की गुहार
ये पढ़ा क्या?
X