ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान में मॉब लिंचिंग, दो शख्‍स की पीट-पीट कर हत्‍या

राजस्थान में गुस्साए ग्रामीणों ने दोनों बदमाशों की जमकर पिटाई की और दोनों को गंभीर उपचार के लिए जयपुर भेज दिया गया जहां रास्त में उनकी मौत हो गयी।

Author Updated: January 9, 2019 10:30 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

राजस्थान में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। राज्य के धौलपुर जिले के सैपउ थाना इलाके के गांव खपरेला में जीप चुराने आये अज्ञात बदमाशों तथा ग्रामीणों के बीच में बुधवार तड़के हुए संघर्ष में पांच ग्रामीण गंभीर रुप से घायल हो गए जबकि दो अज्ञात बदमाशों की मौत हो गयी।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि बुधवार तड़के हथियारों से लैस करीब आधा दर्जन बदमाशों ने खपरेला गांव में धावा बोला। बदमाश केदार कुशवाह के घर के बाहर खड़ी लोडिंग जीप को चुराकर ले जा रहे थे तभी केदार की आंख खुली और उसने शोर मचा दिया इस पर गांव के लोगों ने उसका पीछा किया। खुद को घिरता देखकर बदमाशों ने देशी तमंचों से ग्रामीणों पर कई फायर किए।

वर्मा ने बताया कि इस गोलीबारी में केदार समेत पांच लोग घायल हो गए। उधर,बदमाशों की फायारिंग होती देख ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए दो बदमाशों को धर दबोचा जबकि अन्य बदमाश जैसे तैसे भाग निकले।

उन्होंने बताया कि गुस्साए ग्रामीणों ने दोनों बदमाशों की जमकर पिटाई की और दोनों को गंभीर उपचार के लिए जयपुर भेज दिया गया जहां रास्त में उनकी मौत हो गयी। वर्मा ने बताया कि दोनों बदमाशों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं । इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से सैपउ थाने में अज्ञात बदमाशों के विरुद्व रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

वहीं, धौलपुर पुलिस ने सदर थाना इलाके में बुधवार सुबह एक ट्रक से डेढ़ दर्जन गौवंश बरामद किए हैं, जिन्हें उत्तर प्रदेश में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। र्सिकल अधिकारी (शहर) सुरेश चंद मीणा ने बताया कि पचगांव रोड पर नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक की जांच में अवैध रूप से उत्तर प्रदेश ले जाये जा रहे 18 गौवंश पकडे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में उत्तरप्रदेश के रहने वाले दो आरोपियों इलियास खान व फखरुल खान को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के साथ प्रारंभिक पूछताछ के हवाले से मीणा ने बताया कि उन्होंने बाडी रोड इलाके में जंगल से आवारा सांडों को ट्रक में लादकर यूपी ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपियों के विरुद्व गौवंश अधिनियम के तहत सदर थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उधर,पुलिस ने गौवंश का मेडिकल कराकर उन्हें मचकुंड स्थित गौशाला को सुपुर्द किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories