scorecardresearch

जिस पार्टी को होता है फायदा, वही कराती है दंगे- हिंसा पर बोले CM गहलोत, शाह से की जांच की मांग

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में हिंसा का माहौल है। दंगों की न्यायिक जांच होनी चाहिए, जिससे दंगा करवाने वाले चेहरे देश के सामने आ सकें।

ashok gehlot | congress | rajsthan
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता राहुल गांधी। ( फोटो सोर्स: @INCRajasthan)।

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने दंगों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी को दंगों से फायदा होता, वही दंगे कराती है। हमने गृहमंत्री से दंगों की न्यायिक जांच की मांग की है। जिससे दंगे कराने वाले चेहरे देश के सामने आ सकें।

गहलोत ने कहा कि आज देश में तनाव और हिंसा का माहौल है। रामनवमी के दिन सात राज्यों हिंसा हुई है। उससे पहले करौली में तनाव हुआ। दुकानें जला दी गईं। सीएम ने कहा कि इन सभी दंगों में एक समानता है, इसलिए इसकी जांच की जाए। उन्होंने इन सभी दंगों को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह से जांच की मांग की है, जिससे पता चल सके कि इन दंगों को कौन भड़का रहा है? उन्होंने कहा- चाहे वो किसी भी पार्टी, किसी धर्म, किसी जाति के हों, उनकी असलियत देश के सामने आनी चाहिए और ये तभी संभव होगा, जब इसकी निष्पक्ष जांच हो। किसी पर आरोप लगाने से कोई फायदा नहीं है। जिन आठ राज्यों में दंगे हुए उसकी जांच को लेकर गृह मंत्री को हिम्मत दिखानी चाहिए”।

आगे पीएम की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए गहलोत ने कहा कि 13 पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगों की निंदा करने के लिए कहा, लेकिन वो निंदा नहीं कर पा रहे। केंद्र की बीजेपी सरकार पर उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं, जिनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है। उनका यकीन बुलडोजर चलाने में है। उनका यकीन संविधान की धज्जियां उड़ाने में है। उन्होंने आगे कहा कि आज के वक्त में सीबीआई, ईडी समेत सभी संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव है। सभी प्रेसर में काम कर रहे हैं, ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ।

गहलोत ने उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर पर बात करते हुए कहा कि इसके माध्यम से पार्टी ने एक संदेश दिया है कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो देशवासियों के सुख-दुख में साथ खड़ी है। चिंतन शिविर से देश भर के कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है। पूरे देशवासियों को लगा है कि मुख्य विपक्ष की भूमिका केवल कांग्रेस पार्टी ही निभाने में सक्षम है। तीन दिन के चिंतन शिविर से भारत जोड़ो का निष्कर्ष निकाला है। देश भर के कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है।

वहीं, मंत्री महेश जोशी के बेटे पर बलात्कार के आरोप को लेकर पूछे गये सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि कानून अपना काम करे। उसमें किसी को एतराज नहीं हो सकता है।

पढें राजस्थान (Rajasthan News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.