scorecardresearch

राजस्‍थान: सीएम अशोक गहलोत बोले- बेरोजगारी की वजह से हो रहे रेप, जब आदमी फ्रस्‍ट्रेट होता है तो क्राइम करता है

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राज्यों पेपर लीक होने के मामले पर भी बेरोजगारी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पंजाब, बिहार सभी राज्यों में पेपर लीक हो रहे। पेपर लीक गैंग सक्रिय होने के पीछे भी सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अधिक से अधिक युवाओं को नौकरियां दें, अगर रोजगार नहीं मिलेगा तो क्राइम बढ़ेगा और पेपर लीक जैसी घटनाएं राज्यों में होती रहेंगी।

Ashok Gehlot | cm | rajstham
राजस्थान के सीएम अशोक बोले बेरोजगारी की वजह से हो रहा क्राइम। ( फोटो सोर्स: वीडियो स्क्रीनशॉट- @ashokgehlot51)।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर बेतुका बयान दिया है। गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी की वजह से रेप के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि बेरोजगार युवक फ्रस्ट्रेशन में रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब आदमी फ्रस्ट्रेशन में होता है, तब वो नशा, क्राइम और क्या-क्या नहीं करता है। उन्होंने कहा कि अगर अपराध और रेप कम करने हैं तो रोजगार बढ़ाए जाएं। बता दें, बेरोजगारी और रेप के मामलों में राजस्थान देश के टॉप राज्यों में शामिल है।

अशोक गहलोत ने कहा कि देश में फैलती बेरोजगारी के जिस मुद्दे से केंद्र सरकार और भाजपा ध्यान भटकाना चाहती है। वो अहम मुद्दा है। उन्हें समझना चाहिए कि बढ़ती बेरोजगारी के चलते ही क्राइम हो रहा है, रेप हो रहे हैं। गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी के चलते बिना काम के युवा फ्रस्ट्रेशन का शिकार होते हैं। वो नशा करने लगते हैं और इसी के चलते रेप और क्राइम की घटनाएं बढ़ रही हैं।

अशोक गहलोत ने राज्यों पेपर लीक होने के मामले पर भी बेरोजगारी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पंजाब, बिहार सभी राज्यों में पेपर लीक हो रहे। पेपर लीक गैंग सक्रिय होने के पीछे भी सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अधिक से अधिक युवाओं को नौकरियां दें, अगर रोजगार नहीं मिलेगा तो क्राइम बढ़ेगा और पेपर लीक जैसी घटनाएं राज्यों में होती रहेंगी।

गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार पेपर लीक को लेकर कानून भी पास कर चुकी है और हम चाहते हैं कि समय पर लोगों को रोजगार और नौकरियां मिलें, चाहें वो सरकारी हो या गैर सरकारी। इस दौरान वह अपनी तारीफ करने से भी नहीं चूके और कहा कि राजस्थान सरकार ने बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियां निकाली हैं। जिसका फायदा बेरोजगारों को मिलेगा।

वहीं, गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कानून का राज है। उन्होंने कहा कि हम अधिकारियों और गृह विभाग को आदेश दे चुके हैं कि कोई भी दोषी हो वह बचना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी राज्स्थान में हिंसा हुई उसकी मैंने निष्पक्ष जांच के आदेश दिये हैं। फिर चाहे वो किसी भी जाति-धर्म का क्यों न हो।

पढें राजस्थान (Rajasthan News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट