ताज़ा खबर
 

राजस्थान: वसुंधरा राजे ने प्रदेश अध्यक्ष बनने में अटकाया था रोड़ा, मोदी के मंत्री ने अब बोला हमला 

वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि कोई भी मुगालते में न रहे। सभी चुनाव चाहे वो विधान सभा के हों या लोकसभा चुनाव 2019 हो, सभी पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा।

राजस्थान के उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम वसुंधरा राजे (Source: Rohit Jain Paras)

राजस्थान बीजेपी में जारी आंतरिक कलह एक बार फिर सतह पर आ गई है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है और कहा है कि वो मुगालते में न रहें कि उनकी वजह से राज्य में बीजेपी को जीत मिली थी। शेखावत ने कहा कि राजस्थान में भी चाहे विधानसभा चुनाव हुए हों या लोकसभा चुनाव सभी में जीत केंद्रीय नेतृत्व और पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो राज्य में सभी 17 उप चुनावों में बीजेपी की हार नहीं होती। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी को इन उप चुनावों में हुई हार के बाद अंदरखाने झांकना चाहिए और जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, उसे सबक सिखाया जाना चाहिए।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री शेखावत और सीएम वसुंधरा राजे के बीच राजनीतिक ठसक पुरानी है। हाल ही में जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में शेखावत का नाम पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रस्तावित किया था तब सीएम वसुंधरा राजे ने उसे खारिज कर दिया था। ‘ईटी’ से बीतचीत में शेखावत ने कहा, राजस्थान में उप चुनावों में हार की वजह से पार्टी का बड़ा नुकसान हुआ है। पार्टी को इस पर आत्ममंथन करना चाहिए कि क्यों 17 में से सभी 17 उप चुनावों में बीजेपी हार गई? जोधपुर से लोकसभा सांसद शेखावत ने कहा कि देश में जो भी चुनाव हो रहे हैं वो पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़े जा रहे हैं।

उन्होंने वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई भी मुगालते में न रहे। सभी चुनाव चाहे वो विधान सभा के हों या लोकसभा चुनाव 2019 हो, सभी पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान के उप चुनावों में पार्टी को स्थानीय कारणों से हारना पड़ा। इसलिए हार के जिम्मेदार लोगों को सबक सिखाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए हमें माइक्रोलेवेल मैनेजमेंट और मजबूत जातीय समीकरण दोनों की आवश्यकता है। बता दें कि इस साल के अंत तक राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी में वसुंधरा राजे गुट दावा करता रहा है कि राजस्थान में बीजेपी की जीत वसुंधरा राजे की जीत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App