ताज़ा खबर
 

जयपुर सेंट्रल जेल में पाकिस्तानी कैदी की पीटकर हत्या, आतंकी मामलों में उम्रकैद की काट रहा था सजा

जासूसी के मामले में जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद पाकिस्तानी नागरिक शकर उल्लाह की बुधवार को मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसका साथी कैदियों के साथ झगड़ा हुआ था।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान की जयपुर सेंट्रल जेल में एक पाकिस्तानी कैदी की मौत की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी कैदी शकर उल्लाह का साथी कैदियों के साथ झगड़ा हुआ जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। कैदी की मौत की सूचना के बाद जेल प्रशासन सकते में आ गया जिसके बाद मौके पर उच्च अधिकारियों ने पहुंचकर हालात का जायजा लिया। बता दें कि शकर 2001 से जेल में बंद है। वह एक आतंकी मामले को लेकर उम्रकैद की सजा काट रहा था।

घटना जयपुर की सेंट्रल जेल की बताई जा रही है। जहां 2017 से पाकिस्तान के सियालकोट का निवासी शकर उल्लाह जासूसी के आरोप में बंद था। लेकिन आज (बुधवार) को कथित तौर पर शकर का साथी कैदियों से झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान उसकी पिटाई की गई जिससे उसकी मौत हो गई। राज्य के महानिरीक्षक जेल रूपिंदर सिंह ने कैदी की मौत की पुष्टि कर दी है। फिलहाल घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मामले के की जांच की जा रही है। बता दें कि जयपुर जेल में अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान के 5 कैदी बंद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शकर प्रतिबंधित संगठन सिमी के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में आक्रोश की लहर है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। बता दें कि इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद देश के कोने-कोने में पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में गुस्सा देखने को मिला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App