ताज़ा खबर
 

राजस्थान: जैसलमेर फाइरिंग रेंज में मोर्टार ब्लास्ट में 8 जवान घायल

राजस्थान में एक मोर्टार ब्लास्ट में 5 जवान घायल हो गए हैं।
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित सीमा सुरक्षा बल की फायरिंग रेंज में आज प्रशिक्षण के दौरान एक मोर्टार के फट जाने से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कम से कम आठ जवान घायल हो गये। घटना आज सुबह साढ़े आठ बजे की है जब 51 एमएम का मोर्टार अपने लक्ष्य से पहले ही फट गया। रामगढ़ थानाधिकारी हरि राम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सीमा सुरक्षा बल के नियमित प्रशिक्षण के समय मोर्टार फट जाने से आठ जवान घायल हो गये। रामगढ़ में प्राथमिक उपचार के बाद घायल जवानों को जैसलमेर भेज दिया गया। घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

घायल हुए जवानों को एयरलिफ्ट के जरिए रामगढ़ पहुंचाया गया। बीएसएफ जवान एक युद्धाभ्यास कर रहे थे और उसी समय यह हादसा हुआ। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक घायल हुए 8 जवानों में से एक गंभीर रूप से घायल है। बता दें इससे पहले भी झारखंड में एक युद्धाभ्यास के दौरान भी कुछ जवान घायल हो गए थे। बीते मार्च महीने में भी एक ऐसे ही एक युद्धाभ्यास के दौरान 4 जवानों के घायल होने की खबर आई थी।

वहीं मार्च 2017 में ही राजस्थान में एक वायु सेना का एक विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। एक सुखोई विमाग   बाड़मेल इलाके के शिवकर कुडला गांव में क्रैश हो गया था। हालांकि राहत की बात यह रही कि दोनों ही पायलेटों ने समय रहते सेफ्टी इजेक्ट का इस्तेमाल कर खुद को विमान से बाहर निकाल लिया था जिससे उनकी जान बच गई। ऐसे ही मार्च महीने में ही इलाहाबाद में भी एक चेतक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर सामने आई थी। हेलीकॉप्टर दैनिक प्रशिक्षण में था और उसमें दो पायलट सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.