राजस्थान: बीएसपी से कांग्रेस में आए गुढ़ा ने बताया मंत्री बनने का गेम प्लान, बोले-सही…गहलोत को भी कह दूंगा अलविदा

गुढ़ा बसपा के उन छह विधायकों में से एक हैं, जो मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी को छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे।

Rajendra Singh Gudha
अशोक गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (सोर्स- फेसबुक)

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री बनने के बाद राजेंद्र गुढ़ा अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। नवनियुक्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को शुक्रवार को एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि कैसे वह बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने और किस तरह सही वक्त आने पर वह पार्टी छोड़ देंगे। उनके इस बयान पर राजस्थान में सियासत गरमाने लगी है। 

वायरल वीडियो में राजेंद्र गुढ़ा को यह कहते सुना गया, ”मेरे खेल में कोई कमी है क्या?” गुढ़ा बसपा के उन छह विधायकों में से एक हैं, जो मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी को छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे और अशोक गहलोत सरकार के हालिया कैबिनेट फेरबदल में उन्हें मंत्री बनाया गया है। गुढ़ा को पुनर्गठन में पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री बनाया गया है। 

उन्होंने कहा, ‘मैं बहुजन समाज पार्टी से चुनाव जीतता हूं और इसके बाद कांग्रेस में आकर मंत्री बन जाता हूं।” उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस में दरी उठाने का टाइम आता है तो मैं यह कहकर निकल लेता हूं कि संभालो अपनी पार्टी। राजेंद्र गुढ़ा ने अपने विधानसभा क्षेत्र उदयपुरवाटी में लोगों से पूछा कि क्या मेरे खेल में कुछ गड़बड़ है? बता दें कि गुढ़ा इसके पहले, सड़कों की तुलना अभिनेत्री कैटरीना कैफ के गालों से कर विवाद में आ गए थे।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य प्रमोद ने गुढ़ा के इस बयान को लेकर ट्वीट किया, ”पार्टी “मां” की तरह होती है और किसी को भी पार्टी का अपमान करने की छूट नहीं दी जा सकती, और वो भी किसी “मंत्री” को जो कांग्रेस की सरकार में शामिल हो। मा.मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए।”

पहले भी विवादों में घिर चुके हैं गुढ़ा

इसके पहले, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए थे, जिस पर सीएम अशोक गहलोत ने भी आपत्ति जताई थी। झुंझुनूं में सड़कों का जिक्र होने पर मंत्री ने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि सड़कें कटरीना कैफ के गाल जैसी बननी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि कटरीना कैफ के गालों जैसी सड़कें बननी चाहिए, इस बयान पर सीएम ने गंभीर आपत्ति जताई थी।

पढें राजस्थान समाचार (Rajasthan News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट